• img-fluid

    भीषण गर्मी से बड़ी राहत… बादल छाने से गिरा तापमान, एक सप्ताह ऐसा ही रहेगा मौसम

  • March 21, 2022

    भोपाल। प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से कुछ निजात मिलती नजर आ रही है, अचानक मौसम में आए बदलाव के कारण तापमान में भी लगातार गिरावट आ रही है, इसके चलते सोमवार की सुबह भी मौसम में अन्य दिनों की अपेक्षा ठंडक नजर आई, इससे साफ पता चल रहा है कि जहां पिछले एक सप्ताह से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा रहा था, वहीं अब अगले एक सप्ताह तक तापमान 40 डिग्री के अंदर ही रहेगा। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। प्रदेश के कई जिलों में सोमवार सुबह बादल छाने से सूर्य भी अन्य दिनों की अपेक्षा देर से निकला, वहीं धूप का कमजोर रहने से तापमान में गिरावट महसूस की गई, सुबह के समय मौसम में हल्की ठंडक होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली, मौसम विभाग की माने तो बादल छाए रहे, तो निश्चित ही तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी और गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।



    40 के अंदर रहेगा तापमान
    जिस हिसाब से पिछले तीन-चार दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी, तापमान कहीं-कहीं 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था, जिससे साफ नजर आ रहा था कि जल्द ही तापमान 45 डिग्री तक पहुंच जाएगा, लेकिन सोमवार को अचानक आए मौसम में बदलाव से करीब एक सप्ताह तक राहत के बादल नजर आ रहे हैं।

    मार्च में मई-जून की गर्मी
    इस बार मार्च के महीने में तापमान 40 से ऊपर जाने के कारण शुरूआत में ही लोगों को मई-जून जैसी गर्मी का एहसास होने लगा, लोग ये भी कहते नजर आए कि मार्च में ऐसे हालात हैं तो अप्रैल मई में क्या होगा, क्योंकि हर दिन तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हो रही थी, ऐसे में दोपहर के समय घर से बाहर निकलना लोगों के लिए चुनौती बन गया था।

    Share:

    आत्मनिर्भर Madhya Pradesh पर होगा Focus

    Mon Mar 21 , 2022
    पचमढ़ी में शिवराज कैबिनेट की चिंतन बैठक की तैयारियां जोरों पर भोपाल/होशंगाबाद। पर्यटन स्थल पचमढ़ी में प्रदेश सरकार के मंत्री दो दिन तक अपने कामकाज की समीक्षा करते हुए चिंतन करेंगे व आगामी योजनाओं पर चर्चा करेंगे। आत्मनिर्भर योजना के तहत होने वाली आगामी कार्ययोजनाओं को ध्यान में रखकर बैठक का एजेंडा तैयार किया गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved