• img-fluid

    महाराष्ट्र की कंपनी ने एसएसबी के जवान से 30 लाख रुपये ठगे

  • March 19, 2022


    पटना । महाराष्ट्र (Maharashtra) की एक शेयर ट्रेडिंग कंपनी (Share Trading Company) ने सीमा सुरक्षा बल (SSB) के एक जवान (Jawan) से 30 लाख रुपये (Rs. 30 lakh) ठगे हैं (Cheated) । पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।


    पीड़ित रंजीत कुमार सिंह भोजपुर जिले के मूल निवासी हैं और पटना जिले के अंतर्गत एसएसबी दानापुर की 40 बटालियन में तैनात हैं। दानापुर पुलिस स्टेशन में उनकी शिकायत के अनुसार, सिंह को एक संजय शुक्ला का फोन आया, जिसने खुद को फिन कैपिटा रिसर्च जलगांव, महाराष्ट्र के एक निवेश प्रबंधक के रूप में पेश किया।

    सिंह ने कहा, “शुक्ल ने दो महीने में पैसा दोगुना करने का एक आकर्षक प्रस्ताव दिया। उसने मुझे एक डीमैट खाता खोलने के लिए कहा, जो मैंने अपनी पत्नी गंगोत्री देवी के नाम पर किया। उसने मुझे कंपनी खाते में राशि जमा करने के लिए कहा। मैंने इसमें 29 नवंबर, 2021 से 25 फरवरी, 2022 के बीच 29 लाख 73 हजार 524 रुपये जमा किए।”

    जब उन्होंने लाभ की राशि को वापस लेना चाहा तो कंपनी के अधिकारियों ने मना कर दिया। उन्होंने निकासी के लिए और पैसे जमा करने को कहा। जैसा कि यह गड़बड़ लग रहा था, सिंह ने इनकार कर दिया और शेयरों के वर्तमान मूल्य के अनुसार अपने पैसे वापस मांगे।

    सिंह ने कहा, “मुझे लगा कि कंपनी ने मुझे 30 लाख रुपये की ठगी की है। आखिरकार, मैंने दानापुर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मैंने बातचीत के दौरान इस्तेमाल किए गए बैंक लेनदेन विवरण और फोन नंबर का उल्लेख किया है।”

    एक जांच अधिकारी सीबी सिंह ने कहा, “हमें इस मामले में शिकायत मिली है और फिन कैपिटा रिसर्च जलगांव, महाराष्ट्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले को आगे की जांच के लिए साइबर सेल में स्थानांतरित कर दिया गया है।”

    Share:

    CM भगवंत मान की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, 25 हजार पदों पर तत्काल भर्ती को दी मंजूरी

    Sat Mar 19 , 2022
    नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पहली कैबिनेट बैठक चंडीगढ़ में शुरू हुई. सूत्रों के अनुसार, भगवंत मान मंत्रिमंडल ने 25 हजार पदों पर तत्काल भर्ती को मंजूरी दे दी है. पंजाब के बोर्डों, कारपोरेशनों और सरकारी दफ्तरों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. मंत्रिमंडल ने तीन महीने का वोट आन अकाउंट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved