• img-fluid

    कोरोना ने की वापसी, चीन में दो साल बाद एक दिन में सामने आए 3400 नए मामले

  • March 13, 2022

    बीजिंग। चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, रविवार को यहां करीब 3400 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार की तुलना में ये मामले दोगुने से अधिक हैं। इतनी बड़ी संख्या में सामने आए कोरोना मामलों ने एक बार फिर से स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। चीन के कुछ शहरों के कई हिस्सों को धीरे-धीरे बंद किया जा रहा है।

    दो साल बाद सर्वाधिक मामले
    रिपोर्ट्स की मानें तो चीन में करीब दो साल बाद इतनी बड़ी संख्या में दैनिक मामले सामने आए हैं। इसके बाद चीन के शंघाई शहर में स्कूलों को बंद कर दिया है और कई शहरों को भी बंद किया जा रहा है। इससे पहले कुछ शहरों में पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया गया है।


    कई शहरों में फैल रहा संक्रमण
    चीन में कोरोना संक्रमण कई शहरों में फैल रहा है। करीब आधा दर्जन शहरों में मामले दर्ज किए गए हैं। सर्वाधिक मामले जिलिन शहर में आए। यहां शनिवार को 1412 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं अलग-अलग शहरों में भी संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

    भारत में कोरोना के 3116 नए मामले
    चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों ने भारत में भी स्वास्थ्य अधिकारियों को सचेत कर दिया है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3116 नए मामले दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब देश में 38069 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। वहीं अब तक 4.24 करोड़ लोगों को ठीक किया जा चुका है। वहीं पांच लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है।

    Share:

    The Kapil Sharma Show : नवजोत सिंह सिद्धू की हार के बाद अब खतरे में अर्चना की ‘कुर्सी’, वायरल मीम पर अब एक्ट्रेस ने दिया जवाब

    Sun Mar 13 , 2022
    मुंबई: जब-जब कपिल के शो में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का नाम आता है, अर्चना पूरण सिंह की टांग जरूर खींची जाती है. खुद कपिल शर्मा (The Kapil Sharma Show) अपने शो में कई बार ऐसा करते देखे गए हैं. ऐसे में अब सोशल मीडिया पर यूजर्स भी ऐसा ही करने लगे हैं. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved