• img-fluid

    टूटे हाथ का इलाज कराने भोपाल आया युवक, नौकरी के नाम पर ठगा

  • March 04, 2022

    भोपाल। सागर से अपने फैक्चर हाथ का इलाज कराने भोपाल आए एक युवक को सुरक्षा गार्ड की नौकरी के नाम पर मोबाइल ठगने का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार दोपहर भोपाल रेलवे स्टेशन के 6 नंबर प्लेटफ ार्म के बाहर की है। हनुमानगंज पुलिस ने अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार राजकुमार पुत्र रामसेवक कुर्मी (27) सागर जिले के ग्राम हिरनछिपा का रहने वाला है। उसके बांए हाथ में फैक्चर हो गया था। गुरुवार सुबह वह सागर से अपने फैक्चर हाथ का इलाज और एक्स-रे कराने के लिए भोपाल आया था। एक्स-रे कराने के बाद वह कुशी नगर एक्सप्रेस से सागर जाने के लिए भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंचा था। वह दोपहर 12 बजे के करीब रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ा था। तभी एक व्यक्ति आया और उससे नाम-पता पूछा। इसके बाद बात करते हुए जालसाज ने युवक को कहा कि मैं तुम्हारी नौकरी प्राइवेट सुरक्षा गार्ड की भोपाल में लगवा सकता हूं। यही रहकर नौकरी करो और इलाज भी कराओ। फ रियादी भी जालसाज के झांसे में आ गया। इसके बाद जालसाज ने कहा कि अपना मोबाइल दो, मुझे तुम्हारी नौकरी के संबंध में बात करना है। जालसाज ने फ ोन लेकन किसी को फ ोन किया और अपना नाम रामबाबू बताते हुए बात की। इसके बाद जालसाज ने कहा कि मुझे अल्पना तिराहे के पीछे तक छोड़ दो। फ रियादी उसे बताए स्थान तक छोड़। इसके बाद जालसाज ने फि र से मोबाइल मांगा और कहा कि एक और को फ ोन कर नौकरी की बात करता हूं। फ रियादी ने जब दोबारा फ ोन दिया तो वह बात करते हुए एक गली में घुसा और वापस ही नहीं आया। कुछ देर बाद फ रियादी उसकी तलाश करता रहा, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद वह हनुमानगंज थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने शिकायत के आधार पर अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


    एम्स में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाली महिला पर एक और मुकदमा दर्ज
    एम्स में नौकरी लगाने के नाम पर कई बेरोजगार युवकों के साथ ठगी करने वाली महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और प्रकरण दर्ज किया गया है। महिला ने कोविड के दौरान एम्स में लोअर पोस्ट की नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवाओं से 15 लाख 62 हजार रुपए ऐंठ लिए। पिछले दिनों इस मामले की शिकायत बागसेवनिया पुलिस को की गई थी।पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय विवेक कुमार कुशवाहा पिता रामजी कुशवाहा मूलत: सिंगरोली जिले का रहने वाला है तथा भोपाल के अवधपुरी इलाके में पिछले पांच साल से रहकर पढ़ाई कर रहा है। चार साल से वह विजयलक्ष्मी वंशकार उर्फ जिया नाम की महिला को जानता है। पिछले साल जब कोरोना की दूसरी लहर आई तब विजयलक्ष्मी ने विवेक से कहा कि एम्स में स्टाफ की कमी हो गई है। गुप्त रूप से छोटी व बढ़ी पोस्टम के लिए भर्तियां चल रही हैं। मेरी पहचान डीन और एम्स के कई अधिकारियों से है। अगर तुम चाहो तो मैं तुम्हारी नौकरी लगवा सकती हूं। विवेक ने जब नौकरी के लिए हामी भर दी तो विजयलक्ष्मी ने कहा कि नौकरी की सेटिंग के लिए अधिकारियों को पैसे देना होंगे। विवेक के साथ ही विजयलक्ष्मी ने रीतेश व सावित्री नाम के बेरोजगार युवाओ को भी पैस लेकर एम्स में नौकरी दिलाने का वादा किया।

    फर्जी नियुक्त पत्र थमाया
    इस तरह उसने तीनों से 15 लाख 62 हजार रुपए ले लिए। कुछ दिनों बाद ही विजयलक्ष्मी ने तीनों को नौकरी का नियुक्तिपत्र भी दे दिया। विवेक जब नियुक्तिपत्र लेकर एम्स पहुंचे तो उन्हें पता चला कि वहां कोई नौकरी निकली ही नहीं है तथा विवेक के पास जो नियुक्ति पत्र दिया गया है वह फर्जी है। इसके बाद मामले की शिकायत थाने में की गई थी। पुलिस ने जांच के बाद विजयलक्ष्मी के खिलाफ ठगी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि विजयलक्ष्मी के खिलाफ पूर्व में भी ठगी के प्रकरण दर्ज हो चुका है।

    Share:

    कुख्यात बदमाश पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार

    Fri Mar 4 , 2022
    हिस्ट्रीशिटर पर अड़ीबाजी कर हुआ था फरार भोपाल। कुख्यात बदमाश तौफीक उर्फ शूटर को पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपी एक बदमाश पर अड़ीबाजी के बाद फरार हुआ था। बदमाश के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व एक छुरी बरामद हुई है। अन्य मामलों के संबंध में पुलिस अपराधी से पूछताछ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved