• img-fluid

    पंडित मिश्रा से बोले गृह मंत्री, महाराज-आपकी कृपा से ही सरकार चल रही, कमलनाथ ने घटना को बताया शर्मनाक

  • March 01, 2022

    भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के गृह जिले सीहोर में रूद्राक्ष महोत्सव का आयोजन हुआ था। अव्यवस्था की वजह से भोपाल-इंदौर हाईवे पर 25 किमी लंबा जाम लग गया। इसकी वजह से कथा वाचक प्रदीप मिश्रा (pandit pradeep mishra video) भावुक होते हुए कथा को स्थगित कर दिया। अब कथा वाचक प्रदीम मिश्रा से एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (mp government running by maharaj grace) ने बात की है। उनसे बातचीत का वीडियो वायरल है। इसमें नरोत्तम मिश्रा कह रहे हैं कि महाराज आपकी कृपा से सरकार चल रही है। आपकी ही यह सरकार है। वीडियो सामने आने के बाद एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने इसे शर्मनाक बताया है।

    सीहोर में रुद्राक्ष महोत्सव स्थगित होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पुलिस-प्रशासन की किरकिरी होने के बाद मंगलवार को मामले में ‘सरकार’ की एंट्री हुई। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान के बाद विपक्ष भी सामने आ गया। गृहमंत्री ने व्यवस्थाओं को लेकर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा से बात की। गृहमंत्री ने कहा- दंडवत प्रणाम कर रहा हूं महाराज, निवेदन कर रहा था प्रशासन की कोई दिक्कत तो नहीं है। कोई बात होगी तो बताइएगा, कोई भी आवश्यकता हो। आपके आशीर्वाद से ही सरकार है महाराज।


    जवाब में पंडितजी ने कहा कि आज सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं, अब कोई दिक्कत नहीं है। पंडित मिश्रा ने गृहमंत्री से एक बार मंदिर आने कहा। जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि वे जरूर आएंगे। महाराज से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कांग्रेस ने इसे लेकर जमकर निशाना साधा है।

    कमलनाथ ने सरकार को घेरा
    गृहमंत्री के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार को घेरा। उन्होंने लिखा- महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या, शिवराज जी की सरकार, शिवराज जी का क्षेत्र और शिव ज्ञान की गंगा बहाने वाला ‘शिव महापुराण व रुद्राक्ष महोत्सव’ का 7 दिवसीय महाआयोजन दबाव डालकर पहले दिन ही स्थगित करा दिया गया, क्योंकि प्रशासन लाखों श्रद्धालुओं की व्यवस्था संभालने में असफल साबित…? एक कथावाचक को आंखों में आंसू भरकर व्यासपीठ से इस सच्चाई को श्रद्धालुओं को बताना पड़े तो इससे शर्मनाक प्रदेश के लिए कुछ और हो नहीं हो सकता है… जो खुद को धर्मप्रेमी बताते हैं यह है, उनकी सरकार की हकीकत…. बड़ी संख्या में श्रद्धालु नाराज, प्रदेश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।

    सोमवार को पंडित प्रदीप मिश्रा ने क्या कहा था
    पं. प्रदीप मिश्रा भावुक होते हुए कहा था कि ऊपर से बार-बार दबाव आ रहा है, इसलिए कथा स्थगित कर रहा हूं। आपसे हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि अपने घर जाकर ऑनलाइन माध्यम से ही कथा सुनें। यह सुन पंडाल में सन्नाटा पसर गया। श्रद्धालुओं की आंखों में आंसू छलक उठे तो पंडित मिश्रा भी अपने को नहीं रोक पाए और रो पड़े। हालांकि प्रशासन का कहना है कि कथा स्थगित करने के लिए कोई दबाव नहीं डाला गया।

    15 दिन से चल रही थी तैयारी, लगा था लंबा जाम
    शिव महापुराण और रुद्राक्ष महोत्सव की तैयारियां चितावलिया हेमा गांव में पिछले 15 दिन से चल रही थीं। सोमवार सुबह पंडित प्रदीप मिश्रा ने आयोजन की शुरुआत की। भीड़ इतनी उमड़ी की दोपहर होते-होते भोपाल-इंदौर स्टेट हाईवे के दोनों ओर 25 किमी तक जाम लग गया। हालात ऐसे बन गए कि पैदल चलने वालों तक का हाईवे से गुजरना मुश्किल हो रहा था।

    होटल-धर्मशाला चंद घंटों में हो गईं फुल
    सीहोर-आष्टा और आसपास के सभी होटल, धर्मशाला तो फुल थे, साथ ही 60 हजार की क्षमता वाला पंडाल भी खचाखच भरा हुआ था। दोपहर तक ही करीब ढाई लाख भक्त यहां पहुंच चुके थे।

    प्रशासन ने नहीं की जरूरत के हिसाब से व्यवस्थाएं
    रुद्राक्ष महोत्सव की तैयारियों में लगे आयोजकों के साथ प्रशासन को भी इस बात का एहसास था कि 10 से 15 लाख श्रद्धालु आएंगे। विठलेश सेवा समिति ने तो अपने स्तर पर तैयारियांं पूरी की थीं, भोपाल-इंदौर हाईवे सबसे व्यस्ततम मार्ग होने के बाद भी, प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं जरूरत के हिसाब से नहीं की गईं। यही कारण रहा कि इतना बड़ा आयोजन चंद घंटों में रद्द करना पड़ा।

    जब फूट-फूट कर रो पड़े पंडित मिश्रा
    शिवमहापुराण की कथा का वाचन कर रहे भागवत भूषण पं. प्रदीप मिश्रा ने बताया- ऊपर से कार्यक्रम को स्थगित करने का दबाव आ रहा था। यह कहते हुए उन्होंने हाथ जोड़कर देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं से क्षमा मांगी और रूद्राक्ष महोत्सव कार्यक्रम को स्थगित करने और सात दिवसीय शिव महापुराण कथा को ऑनलाइन करने की बात कही।

    प्रशासन ने दिलाई मुगल शासन की याद
    सीहोर के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने आयोजन के रद्द होने को लेकर प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- भाजपा सरकार के मंत्रियों ने महाशिवरात्रि से एक दिन पहले रुद्राक्ष महोत्सव को स्थगित करवाकर हिन्दू धर्म और श्रद्धालुओं की आस्थाओं का अपमान किया है। यह सब मुगल शासनकाल में हिंदुओं को भुगतना पड़ता था, यह उसी की याद दिलाता है।

    कांग्रेस नेता ने पूछा- प्रशासन क्यों सो रहा था?
    जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि 15 दिन पहले से रुद्राक्ष महोत्सव की तैयारी की जा रही थी। टीवी से भी उसका प्रचार-प्रसार हो रहा था। इस संभावना से प्रशासन भी अवगत था कि महोत्सव के दौरान 10 से 15 लाख श्रद्धालु आ सकते हैं। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा आयोजकों और आयोजन को लेकर कोई तैयारियां नहीं की गई थीं, कथा का स्थगित होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

    उन्होंने कहा कि एक कथावाचक को आंखों में आंसू भरकर व्यासपीठ से इस सच्चाई को श्रद्धालुओं को बताना पड़े तो इससे शर्मनाक प्रदेश के लिए कुछ और हो नहीं हो सकता है। कमलनाथ ने कहा कि ये लोग खुद को धर्मप्रेमी बताते हैं और यह उनकी सरकार की हकीकत है। बड़ी संख्या श्रद्धालु नाराज हैं। प्रदेश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।

    कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा
    पंडित प्रदीप मिश्रा कथा वाचक हैं। वह एमपी के सीहोर जिले के रहने वाले हैं। इन्हें सीहोर वाले बाबा के नाम से भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में इनके फॉलोआर हैं। इनका नाम रघु राम है। मिश्रा एक अंतरराष्ट्रीय कहानीकार भी हैं। पूरे एमपी में बड़ी संख्या में इनके फॉलोअर हैं।

    Share:

    यूक्रेन को पोलैंड, स्लोवाकिया और बुल्गारिया से 70 लड़ाकू विमान मिलेंगे

    Tue Mar 1 , 2022
    नई दिल्ली । तीन नाटो देश पोलैंड (Poland), स्लोवाकिया और बुल्गारिया (Slovakia and Bulgaria) यूक्रेन (Ukraine) को कीव (Kiv) के लिए 70 से अधिक युद्धक विमान (70 Fighter Jets) मुहैया कराएंगे (Will Provide) । यूक्रेनी सेना के प्रतिनिधियों ने मंगलवार सुबह इसकी घोषणा की। आरटी ने बताया, फेसबुक पर प्रकाशित एक बयान के अनुसार, पोलैंड, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved