• img-fluid

    यूक्रेन को पोलैंड, स्लोवाकिया और बुल्गारिया से 70 लड़ाकू विमान मिलेंगे

  • March 01, 2022


    नई दिल्ली । तीन नाटो देश पोलैंड (Poland), स्लोवाकिया और बुल्गारिया (Slovakia and Bulgaria) यूक्रेन (Ukraine) को कीव (Kiv) के लिए 70 से अधिक युद्धक विमान (70 Fighter Jets) मुहैया कराएंगे (Will Provide) । यूक्रेनी सेना के प्रतिनिधियों ने मंगलवार सुबह इसकी घोषणा की।


    आरटी ने बताया, फेसबुक पर प्रकाशित एक बयान के अनुसार, पोलैंड, बुल्गारिया और स्लोवाकिया 70 से अधिक मिग-29 और एसयू-25 विमान प्रदान करेंगे जो पोलिश हवाई क्षेत्रों पर आधारित हो सकते हैं।बुल्गारिया द्वारा सोलह मिग-29 विमान और 14 एसयू-25 प्रदान किए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि पोलैंड 28 मिग -29 युद्धक विमान भेजेगा और स्लोवाकिया 12 मिग-29 विमान वितरित कर सकता है।

    बयान में यह भी कहा गया है, “हमारे सहयोगियों ने हमें मिग-29 और एसयू-25 दिया! यदि आवश्यक हो, तो वे पोलिश हवाई क्षेत्रों पर आधारित हो सकते हैं, जहां से यूक्रेनी पायलट लड़ाकू अभियानों को अंजाम दे सकते हैं और जल्द ही ‘घोस्ट ऑफ कीव’ होंगे।
    आरटी ने बताया कि ‘घोस्ट ऑफ कीव’ उन खबरों के बाद मीडिया में मशहूर हो गया, जिसमें कहा गया था कि यूक्रेन का एक पायलट ‘अकेले ही 6 रूसी लड़ाकू विमानों को मार गिराने में कामयाब रहा’। हालांकि, ‘घोस्ट’ को दिखाने वाला फुटेज जल्द ही ‘डिजिटल कॉम्बैट सिम्युलेटर’ की एक क्लिप के रूप में सामने आया।

    पुतिन ने पिछले गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ एक सैन्य आक्रमण शुरू करने का फैसला किया, जिसमें कहा गया था कि डोनेट्स्क और लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक और रूसी सुरक्षा हितों की रक्षा के लिए यूक्रेन को ‘विसैन्यीकरण’ करना आवश्यक था। अधिकांश पश्चिमी देशों ने हमले की निंदा की और मास्को और रूसी अधिकारियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए।

    Share:

    नए अवतार में आ रही Tata कई धांसू गाड़ियां

    Tue Mar 1 , 2022
    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (corona virus) ने जिस तरह पूरी दुनिया में कहर बरपाया है यह किसी से छिपा नहीं है। कोरोना की लहर में जिस तरह लाखों लोगों ने अपनी जान गंवाई तो वहीं ऑटोमोबाइल कंपनियों (automobile companies) को खासा नुकसान भुगतना पड़ा है, यहां जिसे पूरा करने को हर कोई एड़ी से चोटी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved