• img-fluid

    YouTube वीडियोज Download करना हुआ बाएं हाथ का खेल! यहां जानिए आसान तरीका

  • February 28, 2022

    नई दिल्ली: यूट्यूब (YouTube) दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है. हर किसी के पसंद के वीडियोज इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं और यूट्यूब ‘वॉच लेटर’ और ‘ऑफलाइन मोड’ (offline mode) जैसे कई दिलचस्प फीचर्स भी लेकर आता है. यूट्यूब पर बिना इंटरनेट के वीडियोज (internet videos) देखी जा सकती हैं लेकिन उन्हें स्मार्टफोन में डाउनलोड नहीं किया जा सकता है. अगर आप यूट्यूब के वीडियोज (youtube videos) को अपने फोन में सेव करके देखना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक बेहद आसान तरीका है..

    YouTube वीडियोज को ऐसे करें डाउनलोड
    यूट्यूब अपने यूजर्स को ये ऑप्शन देता है कि वो प्लेटफॉर्म के वीडियोज को डाउनलोड कर सकें. कोई भी वीडियो खोलने पर, आपको लाइक, डिसलाइक और शेयर (Like, dislike and share) जैसे छह ऑप्शन्स दिखाई देते हैं, जिनमें पांचवां ऑप्शन ‘डाउनलोड’ का है. इस ऑप्शन पर क्लिक करके वीडियो डाउनलोड तो हो जाएगी लेकिन आप इसे केवल यूट्यूब के ऐप पर ही देख सकेंगे. इस वीडियो को ऑफलाइन मोड में देखा जा सकेगा लेकिन डाउनलोड होकर ये आपके स्मार्टफोन की फाइल्स में सेव नहीं होगी.


    इस वेबसाइट से स्मार्टफोन में सेव करें यूट्यूब वीडियोज
    अगर आप यूट्यूब के वीडियोज को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड (download to smartphone) करना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि इसका कोई आधिकारिक तरीका नहीं है. ऐसा करने के लिए आपको थर्ड-पार्टी सोर्सेज का इस्तेमाल करना होगा. स्मार्टफोन या अपने कंप्यूटर पर वीडियो डाउनलोड करने के लिए आप YT1s.com नाम की वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

    फॉलो करें ये तरीका
    वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूट्यूब पर जाकर उस वीडियो का लिंक कॉपी करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उसके बाद अपने फोन या कंप्यूटर पर इस वेबसाइट को खोलें और यूट्यूब वीडियो (Youtube video) के लिंक या यूआरएल को वहां दिए गए स्पेस में पेस्ट कर दें. इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए ‘कन्वर्ट’ ऑप्शन पर क्लिक करें, अपनी पसंद का रेसोल्यूशन (Resolution) चुनें और फिर ‘गेट लिंक’ को सिलेक्ट करें. इसके बाद आपको थोड़ी देर में ‘डाउनलोड’ का ऑप्शन दिखेगा, उसपर क्लिक करें और वीडियो को डाउनलोड करें.

    इस तरह आप आराम से यूट्यूब के वीडियोज को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकेंगे. लेकिन हम आपको बता दें कि क्योंकि ये वेबसाइट एक थर्ड पार्टी सोर्स है, ये अपने साथ वायरस लेकर आ सकती है और आपके फोन के डेटा (phone data) के लिए खतरनाक भी साबित हो सकती है.

    Share:

    कर्मचारियों को एक साथ आ सकता है लटका हुआ 18 माह का DA एरियर!

    Mon Feb 28 , 2022
    नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government) के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने पर विचार कर रही है। अगर आप भी पिछले 18 महीनों से लटके पैसे (18 Months DA Arrear) का इंतजार कर रहे हैं तो सरकार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved