• img-fluid

    UP में पांचवें चरण की वोटिंग जारी, 692 उम्मीदवार मैदान में, वोट करने बूथ पर लगीं लंबी कतारें

  • February 27, 2022

    लखनऊ । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पांचवें चरण का चुनाव (Election) बेहद अहम है। इस चरण में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा जिले में मतदान (vote) हो रहा है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सिराथु सीट पर भी वोटिंग शुरू हो गई है। इसके अलावा राजा भैया समेत कई दिग्गज मैदान में हैं। जानकारी के मुताबिक इस चरण में कुल 692 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 2017 की बात करें तो इन 12 जिलों में 58.24 फीसदी मतदान हुआ था।

    प्रयागराज के SSP ने कहा- मतदान केंद्र पर सुरक्षा बल तैनात
    प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने कहा, “हर मतदान केंद्र पर काफी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। शांति के साथ चुनाव को संपन्न कराया जा रहा है। सभी मतदाताओं की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है।”


    प्रयागराज के जिलाधिकारी बोले- मैंने लाइन में खड़े होकर पहला वोट डाला
    प्रयागराज के जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा, “मैंने लाइन में खड़े होकर पहला मतदान दिया है। चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिए पूरे जनपद को 47 जोन और 378 सेंटर में बांटा हैं। हमने 12 पिंक बूथों को भी बनाया है। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण चल रहा है।”

    प्रतापगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार आराधना मिश्रा ने वोट डाला
    यूपी में आज पांचवे चरण के लिए मतदान हो रहा है। प्रतापगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार आराधना मिश्रा ने संग्रामगढ़ में मतदान केंद्र पहुंचकर अपना वोट दिया।

    सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- BJP की सरकार बनने जा रही
    उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रयागराज में मंदिर में पूजा की। उन्होंने कहा, “BJP की सरकार बनने जा रही है। 2017 से पहले विकास, कानून व्यवस्था चरमरा रखी थी। अब लोगों को लगता है कि मैं उन्हें शांति, विकास दे पाया हूं।”

    मौर्य बोले- लोगों ने कमल के फूल खिलाने का मन बनाया
    कौशाम्बी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “सिराथू में आज मतदान भी हो रहा है, मुझे पूरा विश्वास है कि सिराथू विधानसभा क्षेत्र में जनता सिराथू के बेटे को भारी मतों से विजय बनाएगी और पूरे उत्तर प्रदेश में लोगों ने कमल के फूल खिलाने का मन बनाया है।”

    पांचवे चरण के मतदान में 2.25 करोड़ मतदाता
    पांचवे चरण के मतदान में 2.25 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 1.20 करोड़ पुरूष, 1.05 करोड़ महिला तथा 1727 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। मतदेय स्थलों पर जो मतदाता शाम छह बजे उपस्थित रहेंगे, उन सभी मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा सकेगा।

    Share:

    रूसी सैनिकों ने पूर्वी यूक्रेन को बनाया निशाना, गोलाबारी में 19 नागरिकों की मौत, 73 घायल

    Sun Feb 27 , 2022
    कीव । यूक्रेन (Ukraine) के स्थानीय प्रशासन का दावा है कि पूर्वी यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र (Donetsk region) में शनिवार को रूसी गोलाबारी में 19 नागरिक मारे गए और 73 अन्य घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, रूस और यूक्रेन (Russia and Ukraine) के बीच चल रही जंग के ताजा घटनाक्रम के मुताबिक, रूसी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved