• img-fluid

    दमदार लुक वाली ये मोटरसाइकिल नहीं पियेगी बूंद भर पेट्रोल, भारत की सड़कों के हिसाब से तैयार

  • February 26, 2022

    नई दिल्लीः हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से पर्दा हटा लिया है. ये ई-बाइक 100 किमी/घंटा रफ्तार पर चलती है और इसमें लगा लिथियम-आयन बैटरी पैक एक चार्ज में 150 किमी रेंज देता है. कंपनी का कहना है कि भारत में चुनिंदा डीलरशिप के साथ ऑक्सो स्नीक पीक नामक क्लोज-लूप टेस्टिंग प्रोग्राम चलाया गया है. Hop Electric ने इस प्रोग्राम को डीलर्स के अलावा ग्राहकों के बीच भी चलाया है जिसे Oxo और आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों में ग्राहकों की दिलचस्पी पैदा की जा सके. कंपनी की मानें तो इस कदम से भारतीय ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से ईवी तैयार करने में मदद मिलेगी.


    30,000 किमी ऑन-रोड टेस्टिंग
    हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के ईसीओ और को-फाउंडर केतन मेहता ने कहा, “जब प्रोडक्ट इंजीनियर्स और डिजाइनर्स द्वारा स्टूडियो और लैब में तैयार किया जा रहा है, ऐसे में डीलर्स और ग्राहकों की प्रतिक्रिया बहुत महत्वपूर्ण है. ऑक्सो स्नीक पीक प्रोग्राम के साथ हमें चुनिंदा पार्टनर्स की सीधी प्रतिक्रिया और सुझाव मिल रहे हैं. हमने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की देशभर में 30,000 किमी टेस्टिंग करके देखी है, और डीलर्स के साथ ग्राहकों से मिले सुझावों से इस ई-बाइक को बेहतर बनाने में हमें बहुत मदद मिल रही है.”

    जयपुर में कंपनी ने बनाया प्लांट
    हॉप ने देशभर के 20 बड़े शहरों में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को टेस्ट किया है जिनमें दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, पटना, कोलकाता, हैदराबाद और लुधियाना जैसे कई शहर शामिल हैं. कंपनी ने राजस्थान के जयपुर में इलेक्ट्रिक वाहन फैसिलिटी भी तैयार कर ली है जहां सालाना 1.80 लाख वाहन तैयार किए जा सकते हैं. हॉप मेगाप्लैक्स नाम के इस प्लांट में फिलहाल हॉप लिओ और हॉप लाइफ इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन किया जा रहा है. आगामी हॉप ऑक्सो का उत्पादन भी यहीं किया जाएगा और इस फैक्ट्री में फिलहाल 100 इलेक्ट्रिक वाहन रोजाना तैयार किए जा रहे हैं. कंपनी अगले तीन साल में कम से कम 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है.

    Share:

    घर में एक भी बूंद पानी नहीं होगा बर्बाद! बस खरीद लाएं 139 रुपये की ये गजब डिवाइस

    Sat Feb 26 , 2022
    नई दिल्ली।  पानी की जरूरत और उसकी अहमियत के बारे में सभी लोग जानते हैं. हम में से ऐसे कई सारे लोग होंगे, जिनके यहां पानी की सप्लाइ तो होती ही होगी लेकिन साथ में, उन्होंने पम्प भी लगवाया होगा. ऐसे में, पम्प की मदद से पानी भरते समय कई बार पता नहीं चल पाता है […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved