• img-fluid

    IPL 2022: आगामी सीजन दर्शकों की मौजूदगी में 26 मार्च से होगा शुरू

  • February 25, 2022

    नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 (Indian Premier League (IPL) 2022) की शुरुआत 26 मार्च (शनिवार) से होगी। यह फैसला IPL गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) की बैठक में आधिकारिक प्रसारक की मांग को ध्यान में रखते हुए आज (गुरुवार) लिया गया है। वहीं IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल (Chairman Brijesh Patel) ने बताया है लीग का आगामी सीजन दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा। हालांकि, अब तक प्लेऑफ के लिए जगह तय नहीं हुई है।


    पटेल ने बताया है कि मैदान में दर्शक क्षमता राज्य सरकार के निर्देश के बाद ही तय की जा सकेगी। उन्होंने इस बारे में cricbuzz से कहा, “IPL 26 मार्च से शुरू होगा और इसका पूरा कार्यक्रम जल्द आ जाएगा। महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार हमारे पास दर्शक भी होंगे। यह स्टेडियम की क्षमता का 25 प्रतिशत होगा या 50 प्रतिशत, यह सरकार के निर्देश के बाद तय किया जाएगा।”

    मुंबई में खेले जाएंगे 55 मैच
    वहीं यह भी तय हो गया कि सभी लीग मैचों का आयोजन महाराष्ट्र में किया जाएगा, जिसमें मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच खेले जाएंगे। लीग के लिए चार स्टेडियमों के नाम पर विचार हुआ है, जिसमें वानखेड़े में 20, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15, डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) मैदान में 15 मैच खेले जाने तय हुए हैं।

    अगले साल से महिलाओं के लिए IPL की योजना बना रहा है बोर्ड
    वर्निंग काउंसिल की बैठक में महिलाओं के लिए भी IPL को लेकर फैसले हुए हैं, जिसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले साल शुरू करने पर विचार कर रहा है। cricbuzz के मुताबिक इस साल महिला खेलों का आयोजन पहले की तरह महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट के रूप में किया जाएगा लेकिन अगले साल से महिला IPL शुरू करने के लिए बोर्ड की ओर से गंभीर प्रयास किए जाएंगे।

    पिछले सीजन भारत में खेले गए थे 29 मैच
    पिछले सीजन भी BCCI ने लीग की शुरुआत भारत में ही कराई थी। पिछले सीजन चेन्नई, मुंबई, अहमदाबाद और दिल्ली में बेस बनाए गए थे और टीमों को अलग-अलग करके लीग की शुरुआत कराई गई थी। 29 मैच खेले जाने के बाद बॉयो-बबल में लगातार कोरोना के मामले आने लगे थे और लीग स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद सितंबर में बाकी बचे मुकाबले UAE में खेले गए थे।

    Share:

    Ind vs Sri : भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 62 रन से हराया, रोहित ने हासिल की खास उपलब्धि

    Fri Feb 25 , 2022
    लखनऊ। भारत और श्रीलंका (India and Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला (three T20 matches series) के पहले मुकाबले (first match) में भारत ने श्रीलंका को 62 रन से हरा दिया है। भारत के 200 रन के लक्ष्य के आगे श्रीलंकाई टीम 137 रन ही बना सकी। भारत की इस जीत के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved