• img-fluid

    शिक्षा मण्डल द्वारा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़

  • February 24, 2022

    महिदपुर। माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा छात्रों को ऐसी प्रश्न बैंक दी गई जिसमें से मात्र 10 प्रतिशत प्रश्नोत्तर परीक्षा में आए जिसके विरोध में छात्र नेताओं ने तहसील प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा गया। छात्र नेता जुगल पांचाल और विकास मेहता के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में बताया कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी की परीक्षा में भौतिक एवं गणित व अन्य और भी विषय के प्रश्न पत्रों के प्रति छात्रों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इसका मुख्य कारण लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी की गई प्रश्न बैंक है जिसमें विद्यालय द्वारा छात्रों को बताया गया कि आपकी पढ़ाई कोरोना के चलते नहीं हो पाई तो आप इस प्रश्न बैंक से याद करें जिससे कि आपके पेपर शत प्रतिशत इसमें से बैठेंगे तो छात्रों ने अन्य सामग्री को अलग रखकर शिक्षा मण्डल द्वारा दी गई प्रश्न बैंक से याद कर पढ़ाई की।


    जब परीक्षा हुई और छात्रों ने देखा तो उस प्रश्न बैंक से मात्र 10 प्रतिशत प्रश्न पूछे गए जिससे छात्र असमंजस में है, क्योंकि कि आगे के पेपरों की पढ़ाई भी, उसी प्रश्न बैंक से की है और इसी प्रकार से प्रश्न पूछे गये तो सभी छात्रों को फेल होने का भय है। इसलिए सभी छात्रों ने शिक्षा मण्डल से मांग की है कि हमारे पेपर या तो प्रश्न बैंक के आधार पर वापस करवाए जाए या फिर हमें बोनस अंक अलग से दिए जाए जिससे कि हमारा साल बचे और हमें आगे के पेपरों में उसी प्रश्न बैंक से ही प्रश्न पूछे जाएं। इस अवसर पर सभी कक्षा 12 वीं और 10 वीं के छात्र उत्कृष्ट विद्यालय में उपस्थित होकर रैली के माध्यम से तहसील प्रांगण पहुंचे और धरना देकर तहसीलदार को ज्ञापन दिया और सभी बातो से उनको अवगत करवाया एवं बताया कि उपरोक्त समस्या 4-5 दिन में हल नहीं की जाती है तो छात्र उग्र आंदोलन या फिर और कदम उठाते हैं तो उसकी समस्त जवाबदारी शिक्षा मण्डल की रहेगी। अंत में आभार 10वी, 12वी के समस्त छात्रों ने माना। ज्ञापन का वाचन प्रदीप चौहान ने किया।

    Share:

    डायलिसिस सेवा में नागदा अस्पताल प्रथम स्थान पर

    Thu Feb 24 , 2022
    मशीन ऑपरेटर श्रीराम बोड़ाना का किया स्वागत नागदा। सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में सिविल हॉस्पीटलों में शासन द्वारा डायलिसिस केन्द्रों का संचालन किया जा रहा है जिसमें गरीब व जरूरतमंद पीडि़तों को डायलिसिस करवाने की सुविधा दी जा रही है। इस सुविधा को पूरे प्रदेश के अस्पतालों में पहला स्थान मिला है। राज्य शासन द्वारा हास्पीटलो में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved