• img-fluid

    एक झटके में हीरो से जीरो कैंसा बना ये खिलाड़ी, जानिए

  • February 17, 2022

    नई दिल्ली! क्रिकेट मैच ऐसा खेल (cricket match such a game) है जो किसी के चेहरो पर नहीं, बल्कि उसका हुनर खेल के मैदान पर दिखता है। ऐसा ही हुनर युवा स्पिनर रवि बिश्नोई के साथ हुआ। बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज (T20 series) में भारत के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (spinner ravi bishnoi) को डेब्यू का मौका मिला। कोलकाता के इडेन गार्डन्स में इस गेंदबाज को अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेलने का मौका मिला।
    वेस्टइंडीज की पारी का सातवां ओवर युजवेंद्र चहल को सौंपा गया। चहल की पहली ही गेंद पर निकलस पूरन ने गेंद को हवा में उठा दाया. बाउंड्री के पास रवि बिश्नोई ने गेंद को लपका, लेकिन अपने पैर से बाउंड्री लाइन को छू दिया। मैदान अंपायर ने आउट सॉफ्ट डिसीजन के साथ मामला थर्ड अंपायर को रेफर किया, लेकिन रीप्ले में यह साफ हो गया कि पूरन नॉट आउट हैं। भारत यहां विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सका, उल्टा उसने 6 रन और लुटा दिए।



    वहीं पैर बाउंड्री लाइन पर टच होने के कारण पूरन को नॉट आउट दिया गया। विकेट टीम इंडिया के हाथ तो आई, लेकिन बिश्वनोई से गलती हो गई. 8 रन पर मिले जीवनदान का पूरन ने भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने 61 रन की जोरदार पारी खेली। पूरन के टी-20 इंटरनेशनल करियर का ये छठा और टीम इंडिया के खिलाफ दूसरा अर्धशतक था. उनका विकेट हर्षल पटेल के खाते में आया।


    जबकि इस मुकाबले से रवि बिश्नोई को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। टी-20 में खेलने वाले वह 95वें भारतीय खिलाड़ी बने। उन्हें युजवेंद्र चहल ने डेब्यू कैप दी. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 157 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 43 गेंद में 61, जबकि काइल मायर्स ने 24 गेंद में 31 रन बनए. भारत के लिए अपना पहला मैच खेल रहे रवि बिश्नोई ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 2 शिकार किए। बिश्नोई ने अपने दूसरे ओवरे में रोस्टन चेज (4) और रॉवमैन पॉवेल (2) का शिकार किया. हर्षल पटेल ने भी 2 विकेट अपने नाम किए. रवि बिश्नोई IPL 2022 में नई टीम लखनऊ फ्रेंचाइजी से खेलेंगे। लखनऊ ने उन्हें 4 करोड़ रुपए खरीदा है. 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में बिश्नोई सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

    Share:

    Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में तेज उछाल, चांदी की चमक भी बढ़ी, खरीदने से पहले जानें ताजा भाव

    Thu Feb 17 , 2022
    नई दिल्ली। एमसीएक्स पर गुरुवार को सोने और चांदी के भाव में तेजी आई है। अगर आप आभूषण खरीदने का मन बना रहे हैं तो पहले आपकों इन कीमती धातुओं के ताजा भाव जान लेना जरूरी है। आज सोने की कीमत 0.41 फीसदी की उछाल के साथ 49,820 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved