• img-fluid

    निगम जुटा शिप्रा के घाटों की सफाई करने में

  • February 13, 2022

    • शिप्रा तट पर दोनों ओर 5 लाख दीपक लगाने का है लक्ष्य-सफाई व्यवस्था का जिम्मा नगर निगम का

    उज्जैन। महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित होने जा रहे दीपोत्सव कार्यक्रम के तहत महाकाल के साथ-साथ शिप्रा के घाटों पर भी लाखों दीपक लगाए जाएंगे। जहाँ-जहाँ दीपोत्सव के कार्यक्रम होंगे वहाँ की पूरी सफाई व्यवस्था का जिम्मा नगर निगम को दिया गया है। इसी को देखते हुए शनिवार को निगमायुक्त अधिकारियों के साथ शिप्रा के घाट देखने पहुँच गए।


    दीपोत्सव में इस बार 11 लाख दीपक रोशन करने का टारगेट रखा गया है। इनमें से 5 लाख दीपक शिप्रा के विभिन्न तटों पर लगेंगे। इसे लेकर शनिवार को निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता द्वारा रामघाट, दत्त अखाड़ा घाट, भूखीमाता घाट एवं गुरुनानक घाट का निरीक्षण करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीपोत्सव आयोजन से पूर्व ही समस्त घाटों की अच्छी तरह साफ सफाई एवं धुलवाई कराई जाए, जहाँ दीपक लगाए जाने हैं उन सेक्टरों की मार्किंग का कार्य भी शीघ्र पूर्ण किया जाए जिससे कि दीपक की कुल संख्या ज्ञात हो सके, सेक्टरों की मार्किंग के दौरान आने जाने तथा दीपकों को जलाने हेतु पर्याप्त स्थान रहे यह इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। निरीक्षण के दौरान गुरुनानक घाट पर कार्य कर रहे सफाई सुरक्षा कर्मचारी से निगम आयुक्त द्वारा चर्चा कर सफाई व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की गई। उन्होंने सफाईकर्मी को कार्य के दौरान लम्बी झाडू से कार्य करने तथा पूरी सुरक्षा एवं सावधानी रखते की समझाईश दी गई। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त, उपायुक्त, कार्यपालन यंत्री, झोनल अधिकारी उपस्थित रहे।

    Share:

    500 से कम रह गए जिले में कोरोना मरीज

    Sun Feb 13 , 2022
    आज फिर 21 नए केस सामने आए-उज्जैन में 6 मरीज मिले-बडऩगर, महिदपुर अभी भी हाट स्पाट उज्जैन। 3 फरवरी से कोरोना के मामले जिले में तेजी से घट रहे हैं। इसी के चलते जिले में अब उपचाररत कोरोना के मरीजों की संख्या 500 के नीचे आ गई है। हालांकि अभी भी नए पॉजीटिव केस आ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved