• img-fluid

    Flipkart और Amazon से भी सस्ते प्रोडक्ट्स बेच रहा ये सरकारी पोर्टल, सर्वे में हुआ खुलासा

  • February 05, 2022


    नई दिल्ली। भारत में अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट पर आपको काफी सस्ती कीमत में प्रोडक्ट मिल जाते हैं। यह साइट्स काफी सालों ट्रेंड मैं है। आप आसानी से प्रोडक्ट्स को सर्च करके उन्हें अपने घर पर डिलीवर करवा सकते हैं और इसके लिए आपको बहुत कम रकम चुकानी पड़ती है क्योंकि अगर आप इन्हीं प्रोडक्ट्स को मार्केट से खरीदते हैं तो आपको इनके लिए ज्यादा रकम चुकानी पड़ती है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि फ्लिपकार्ट और अमेजन से भी सस्ता सामान एक सरकारी पोर्टल पर मिल सकता है।

    आपको यह बात हैरान करने वाली लग सकती है लेकिन यह एक दम सच है क्योंकि एक ऐसा सरकारी पोर्टल है जो भारी कटौती के साथ प्रोडक्ट बेच रहा है और क्वालिटी भी मेंटेन कर रहा है। Gem नाम से एक सरकारी मार्केटप्लेस है जो बेहतरीन क्वालिटी प्रोडक्ट्स को अन्य ई-कॉमर्स साइट से कम कीमत में बेच रहा है। यहां पर न सिर्फ आपको प्रोडक्ट्स की 1 लंबी रेंज मिलती है बल्कि इनकी कीमत भी अन्य ई-कॉमर्स साइट से कम होती है।


    यह मार्केट प्लेस अभी भी लोगों की जानकारी में नहीं है और आज हम आपको इसके बारे में ही बताने जा रहे हैं क्योंकि अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह मार्केट में पॉपुलर ई-कॉमर्स साइट से कम कीमत में अपने प्रोडक्ट को बेच रहा है। 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है की 10 ऐसे प्रोडक्ट्स है जो इस सरकारी पोर्टल पर अन्य इकॉमर्स साइट्स की तुलना में कम कीमत में उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। कीमत कम है इसका मतलब यह नहीं है कि इन प्रोडक्ट्स की क्वालिटी में किसी तरह का कंप्रोमाइज किया गया है।

    जिन प्रोडक्ट्स की कीमत कम है वह बेहतरीन क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स है। आपको बता दें कि कुल मिलाकर 22 प्रोडक्ट्स के बीच तुलना की गई थी जिनमें इस पोर्टल पर मौजूद प्रोडक्ट के साथ ही अन्य ई-कॉमर्स साइट्स पर मौजूद प्रोडक्ट्स भी शामिल थे और इनमें 10 प्रोडक्ट ऐसे मिले जिनकी कीमत में अन्य साइट्स की तुलना में 9.5 फीसद की कमी देखने को मिली। यह एक बड़ा अंतर है और अगर ग्राहक इस पोर्टल से प्रोडक्ट्स खरीदते हैं तो उन्हें काफी फायदा मिलेगा। ज्यादातर लोग इस सरकार e-marketplace के बारे में नहीं जानते हैं जिसकी वजह से वह ई-कॉमर्स साइट पर जाकर इन प्रोडक्ट्स की खरीदारी करते हैं।

    Share:

    प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से की बात, भूकंप से उत्पन्न हालात की ली जानकारी

    Sat Feb 5 , 2022
    नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) से फोन पर बात कर (Spoke) राज्य में आए भूकंप (Earthquake) की वजह से उत्पन्न हालात (Situation arising) की जानकारी ली (Inquired) । सरकार के सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आए भूकंप […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved