• img-fluid

    खजराना मंदिर : भट्ट परिवार के पुजारियों को ही गर्भगृह में विशेष पूजा का अधिकार

  • February 03, 2022

    इंदौर। खजराना गणेश मंदिर प्रबंधन समिति (Khajrana Ganesh Temple Management Committee) की बैठक कलेक्टर मनीष सिंह (Collector Manish Singh) की अध्यक्षता में हुई, जिसमें संस्कृत कॉलेज खोलने (Sanskrit college opening) से लेकर कई अन्य निर्णय लिए गए, वहीं भट्ट परिवार की दोनों शाखाओं में शामिल 8 पुजारियों को ही गर्भगृह में विशेष पूजा के अधिकार दिए गए। इन पुजारियों के आचरण को तय करने के लिए 5 सदस्यीय समिति भी बनाई गई है, जिसमें मुख्य पुजारी मोहन भट्ट के साथ अशोक भट्ट, जयेश भट्ट, अपर आयुक्त निगम वीरभद्र शर्मा और मैनेजर प्रकाश दुबे (Virbhadra Sharma and Manager Prakash Dubey) को शामिल किया गया है।


    जिस तरह देश के बड़े तीर्थ स्थलों केदारनाथ (Big pilgrimage sites Kedarnath), अमरनाथ व महाकालेश्वर मंदिर (Amarnath and Mahakaleshwar Temple) में पुजारियों की वेशभूषा और आचरण तय है, उसी तरह की व्यवस्था खजराना गणेश मंदिर में भी की जाएगी। अन्य निर्णयों में 5 मंजिला भक्त निवास का निर्माण, जिसमें विभिन्न श्रेणियों के 100 कमरे रहेंगे। प्रवचन हॉल के निर्माण के साथ संस्कृत कॉलेज का संचालन भी किया जाएगा, जिसके लिए केन्द्र और राज्य शासन के संस्कृति विभाग की मदद लेंगे।

    Share:

    UP Election: CM योगी ने पेश किया पांच साल का रिपोर्ट कार्ड, बोले- कोरोना प्रबंधन में उत्तर प्रदेश बना मिसाल

    Thu Feb 3 , 2022
    लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) के समय केंद्र सरकार ने समय-समय पर गाइडलाइंस जारी की और प्रधानमंत्री जी ने सभी राज्यों के साथ संपर्क बना कर रखा. कोरोना के दौरान हमने सभी श्रमिकों को सुविधाएं दी. इसके साथ पेपर देकर वापस आ रहे छात्रों को घरों तक पहुंचाया. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved