• img-fluid

    हिमाचल के कई इलाकों में अगले 48 घंटे में होगी भारी बर्फबारी, प्रदेश में येलो अलर्ट जारी

  • February 03, 2022

    शिमला । हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बुधवार को एक बार फिर बर्फबारी (Heavy Snowfall) देखने को मिली. उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही रोहतांग पास, बारालाचा, कुंजुम दर्रा, जलोड़ी दर्रा सहित ऊंचाई वाले इलाकों में दोपहर बाद बर्फबारी हुई है. राजधानी शिमला (Shimla) में भी सुबह घना कोहरा छाया रहा, मनाली-केलांग-पांगी मार्ग 19 घंटे बाद यातायात के लिए खुल गया है. वहीं बीआरओ ने तिंदी के पास पहाड़ी दरकने से बंद मार्ग से चट्टानें और मलबा हटाकर बहाल कर दिया है. यहां फंसे 24 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं, हिमाचल में 119 सड़कें बंद रहीं.

    मौसम विभाग ने चंबा, स्पीति, कुल्लू, शिमला समेत हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाले 48 घंटे भारी बर्फबारी के साथ कड़ाके की ठंड पड़ेगी. मौसम विभाग का कहना है कि चार फरवरी को भी पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने की संभावना है. पांच और छह फरवरी को मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा में मौसम साफ रहेगा.



    इसी के ही साथ मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में छह फरवरी तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. बुधवार को धर्मशाला में अधिकतम तापमान 17.1, कांगड़ा में 17.0, बिलासपुर-सोलन में 16.5, ऊना में 15.8, हमीरपुर में 14.3, सुंदरनगर में 14.7, चंबा में 13.9, भुंतर में 11.8, शिमला में 11.6, डलहौजी-कल्पा में 7.2 और केलांग में 1.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ है.

    वहीं 48 घंटे के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फ़बारी का अलर्ट जारी किया गया है. खासकर, गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में भारी से लेकर बहुत अधिक भारी बारिश की आशंका जताई है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी जैसे जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं. भारी बारिश और बर्फ़बारी की आशंकाओं को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

    Share:

    UP Elections: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, लखनऊ पूर्व से पंकज तिवारी का टिकट काटा

    Thu Feb 3 , 2022
    नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट (7th list of candidates) जारी की है. बुधवार देर शाम जारी इस लिस्ट में लखनऊ पूर्व से कांग्रेस ने प्रत्याशी को बदल दिया गया है. कांग्रेस ने इस सीट से पंकज तिवारी (Pankaj Tiwari) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved