• img-fluid

    तीन दर्जन सिकलीगरों के हैं शहर के गैंगस्टरों और गुंडे से संपर्क, उपलब्ध करवाते हैं देसी पिस्टल

  • January 28, 2022

    • क्राइम ब्रांच ने किया चिह्नित, अब नेटवर्क तोडऩे की तैयारी, कुंडली बनाकर रखेंगे नजर

    इंदौर। शहर और देश के कई राज्यों में गैगस्टरों (gangsters) और गुंडों को देसी पिस्टल उपलब्ध (desi pistol available) करवाने वाले तीन दर्जन सिकलीगरों को क्राइम ब्रांच ने चिह्नित किया है। अब दोनों के बीच का नेटवर्क तोडऩे की तैयारी है। इसके चलते पुलिस उनकी कुंडली तैयार कर रही है, ताकि उन पर निगरानी रखी जा सके।

    कुछ सालों से क्राइम ब्रांच (crime branch) लगातार शहर में देसी पिस्टल सप्लाई (Desi Pistol Supply) करने वाले सिकलीगरों की धरपकड़ कर रही है। क्राइम ब्रांच हर साल तीन सौ से अधिक देसी पिस्टल जब्त कर रही है, लेकिन यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिन पहले तो क्राइम ब्रांच (crime branch) ने सिकलीगरों से दस पिस्टल और दो सौ कारतूस जब्त किए। इसके बाद अंदेशा है कि वे लोग कारतूस भी बना रहे हैं। क्राइम ब्रांच की सूचना पर अंजड़ पुलिस (Anjad Police) ने छापा मारकर एक फैक्ट्री भी पकड़ी। अब पुलिस को इस दौरान पता चला है कि लगभग तीन दर्जन सिकलीगर (Dozen Sickligers) हैं, जो शहर और देशभर में गैंगस्टरों व गुंडों के संपर्क में हैं और उनको हथियार उपलब्ध करवाते हैं। अब इस नेटवर्क को तोडऩे के लिए तैयारी की जा रही है।


    ये हैं सिकलीगर के नाम
    पुलिस सूत्रों के अनुसार नवलपुर, पलसूद, उमरठी, सिंगनूर, काजलपुर, भगवानपुर, सतीपुरा और झिरनिया ऐसे गांव हैं, जहां पुलिस कई बार सिकलीगरों को पकडक़र बड़ी मात्रा में हथियारों की खेप जब्त कर चुकी है। इन गांवों के जो तीन दर्जन सिकलीगर गैंगस्टरों के संपर्क में हैं उनके नाम नादानसिंह, वीरपाल, जयपाल, तूफानसिंह, गोगासिंह, नानकसिंह, दिलीप, अशोक, सतपाल, गुरुकरण, मुन्ना, जगदीशसिंह, बलवीर, रॉबिन, सलोकसिंह, लक्ष्मण, कमल, और जितेंद्र हैं। इन पर अब निगरानी रखी जा रही है।

    जेल में हो जाता है गैंगस्टरों से संपर्क
    पुलिस सूत्रों की मानें तो सिकलीगरों ने कई सालों में देश के कई शहरों में बदमाशों से संपर्क बना लिए हैं। वे वॉट्सऐप कॉल (whatsapp call) से बात करते हैं और उन्हें यहां बुलाकर हथियार देते हैं। इसके अलावा पिछले सालों में जब भी इंदौर में सिकलीगर पकड़े गए तो जेल में रहने के दौरान उनके कई गैंगस्टरों (gangsters) से संपर्क हो गए। जेल में ही नंबर ले-देकर यह गोरखधंध चल रहा है। अब पुलिस इन पर नजर रखने के लिए इनकी कुंडली बना रही है, ताकि इस नेटवर्क को तोड़ा जा सके। ये ही अवैध हथियार शहर में होने वाले अपराधों को बढ़ा रहे हैं।

    Share:

    अमेरिका न दे दखल: भारत के साथ सीमा विवाद पर चीन की राय, बोला- हम दोनों पड़ोसी सुलझा लेंगे मसला

    Fri Jan 28 , 2022
    बीजिंग। भारत के साथ जारी सीमा विवाद को लेकर चीन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि अमेरिका को इसमें दखल नहीं देना चाहिए। दोनों पड़ोसी देश द्विपक्षीय ढंग से मसले को सुलझा लेंगे। दरअसल चीन द्वारा लद्दाख क्षेत्र में मनमाने ढंग से निर्माण कार्यों पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है। अन्य पड़ोसी देशों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved