• img-fluid

    IND vs WI: रोहित और जडेजा की वापसी तय, अश्विन होंगे बाहर? वेस्टइंडीज के खिलाफ ये हो सकती है भारतीय टीम

  • January 26, 2022

    नई दिल्ली। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में मिली शर्मनाक हार के बाद अब नई शुरुआत के लिए तैयार है। मार्च के अंत में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले टीम इंडिया को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 की सीरीज होगी। विंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन जल्द ही होगा। नए कप्तान रोहित शर्मा की वापसी तय है।

    रोहित दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अनफिट होने के कारण नहीं गए थे। उनकी जगह केएल राहुल ने वनडे सीरीज में कप्तानी की और टीम इंडिया क्लीन स्वीप हो गई थी। रोहित ने अभ्यास शुरू कर दिया है। वे एक या दो दिन में फिटनेस टेस्ट देंगे। उसके बाद टीम इंडिया का एलान कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि टीम चयन की घोषणा के दौरान ही रोहित को नया टेस्ट कप्तान भी बना दिया जाएगा।

    रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर की होगी वापसी
    चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। अगर वे विंडीज के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में तो जरूर टीम में वापसी करेंगे। उनके साथ ही वॉशिंगटन सुंदर भी टीम में आ सकते हैं। सुंदर पिछले साल इंग्लैंड के दौरे पर चोटिल हो गए थे। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन का पत्ता कटना तय है। अश्विन को 2017 के बाद सीमित ओवरों की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वे अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सके।


    कौन बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान?
    सीमित ओवरों में उपकप्तान पद के लिए चार दावेदार हैं। केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में कप्तानी की थी। ऐसे में उन्हें उपकप्तान बनाया जा सकता था। राहुल को जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत से चुनौती मिलेगी। बुमराह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम के उपकप्तान थे। अय्यर और पंत आईपीएल में शानदार कप्तानी कर अपना दावा ठोक चुके हैं। जहां तक राहुल का सवाल है तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया। उन्हें आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपना कप्तान बनाया है। राहुल पर सभी की नजरें रहेंगी।

    हार्दिक पंड्या का क्या होगा?
    हार्दिक पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई के सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि हार्दिक को खराब फिटनेस के कारण हटाया गया था। अगर वे फिट हो जाते हैं टीम में वापसी कर सकते हैं। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें मौका नहीं भी मिलता है तो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उनकी वापसी तय है। वे टीम के स्टार खिलाड़ी हैं और भविष्य की योजनाओं में शामिल हैं।

    भुवनेश्वर की जगह दूसरों को मिलेगा मौका?
    भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती वनडे में निराश किया था। तीसरे वनडे में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। उनके स्थान पर खेलने वाले दीपक चाहर ने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित किया था। भुवनेश्वर की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में हर्षल पटेल या आवेश खान को चुना जा सकता है।

    इन खिलाड़ियों को वनडे-टी20 सीरीज के लिए टीम में किया जा सकता है शामिल:
    रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर/ हार्दिक पंड्या, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल/आवेश खान।

    Share:

    Shani Gochar: शनिदेव जल्द करने वाले हैं इस राशि में गोचर, इन राशि को लोगों को मिलेगी साढ़ेसाती से छुटकारा

    Wed Jan 26 , 2022
    नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाले शनि ग्रह का प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर विशेष रूप से पड़ता है। शनिग्रह मंद चाल चलने की वजह से इसका प्रभाव भी देर तक रहता है। शनि की दशा, साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव जातकों पर पड़ने से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved