• img-fluid

    दिल्ली के व्यक्ति की 4.5 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरेंसी को धोखाधड़ी से फिलिस्तीन के हमास विंग में स्थानांतरित

  • January 24, 2022


    नई दिल्ली । दिल्ली के व्यक्ति (Delhi man) की 4.5 करोड़ रुपये (Rs 4.5 cr) की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को धोखाधड़ी (Fraudulently) से तीन अलग-अलग विदेशी खातों में स्थानांतरित (Transferred) कर दिया गया है, जिनमें से एक फिलिस्तीनी संगठन हमास (Hamas wing of Palestine) की एक सैन्य शाखा अल-कसमब्रिगेट्स है । पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ, स्पेशल सेल) के.पी.एस. मल्होत्रा ने इसकी जानकारी दी।


    उन्होंने कहा कि पीड़ित के पास ब्लॉकचेन मोबाइल वॉलेट की क्रिप्टोकरेंसी (6.2 बिटकॉइन/9.79 एथेरम/2.44 बिटकॉइन कैश) है। डीसीपी ने कहा कि शुरू में स्थानीय अदालत के आदेश पर पश्चिम विहार थाने में मामला दर्ज किया गया था। बाद में मामले की जांच साइबर क्राइम यूनिट, स्पेशल सेल, दिल्ली को ट्रांसफर कर दी गई।

    जांच के दौरान, क्रिप्टोकरेंसी ट्रेल ने चौंकाने वाले तथ्य पेश किए, कि क्रिप्टोकुरियां अल-कसमब्रिगेट्स द्वारा बनाए गए खाते में गई हैं, जो कि फिलिस्तीनी संगठन हमास की एक सैन्य शाखा है, जिसे पहले से ही इजराइल द्वारा जब्त कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि जब्त किया गया खाता मोहम्मद नसीर इब्राहिम अब्दुल्ला का था।

    अन्य वॉलेट जिनमें क्रिप्टोकरेंसी का एक बड़ा हिस्सा स्थानांतरित किया गया है, वे गीजा, मिस्र से संचालित किए जा रहे थे। ऐसा ही एक वॉलेट गीजा मिस्र के रहने वाले अहमद मरजूक का था। एक अन्य वॉलेट, जिसमें क्रिप्टोकाउंक्शंस को स्थानांतरित किया गया था, अहमद क्यू.एच. साफी का था। वह फिलिस्तीन के रामल्लाह का रहने वाला है।

    मल्होत्रा ने बताया कि क्रिप्टोकरेंसी को विभिन्न निजी वॉलेट के माध्यम से भेजा गया है, जिसका इस्तेमाल और संचालन गाजा, मिस्र और फिलिस्तीनी संगठन हमास के सैन्य विंग में किया जा रहा है।

    Share:

    इस शख्स ने तारा सुतारिया के लिए पार कर दी दीवानगी की हद, कर दिया ये काम

    Mon Jan 24 , 2022
    नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अक्सर अपने स्टनिंग लुक की वजह से चर्चा में आती रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस का टाइगर श्रॉफ के साथ स्पॉट किया गया और इस दौरान उनका एक क्रेजी फैन भी पहुंचा था, जिसने एक्ट्रेस के लिए कुछ ऐसा किया कि वहां मौजूद सभी लोग हैरान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved