• img-fluid

    UP Election: BJP से इस्तीफा देने के बाद दारा सिंह का बड़ा आरोप- 5 साल में दलितों, बेरोजगारों को नहीं मिला न्‍याय

  • January 12, 2022

    लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की घोषणा के साथ ही दलबदल शुरू हो गया है. मंगलवार को राज्य सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दिया, जिसके बाद कई विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है.

    दारा सिंह चौहान योगी सरकार में पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री थे. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद से ही इस बात की अटकलें तेज हो गई थीं, कि दारा सिंह चौहान भी इस्तीफा दे कर सपा में शामिल हो सकते हैं.

    राज्यपाल को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा, “मैंने मंत्रि-मंडल में वन, पर्यावरण और जंतु उद्यान मंत्री के रूप में पूरे मनोयोग से काम किया. लेकिन सरकार पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, मैं उससे आहत होकर मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”


    केशव मौर्य ने शुरू की मनाने की कोशिश
    दो दिनों में दो मंत्रियों का इस्तीफा हो चुका है. जिसके बाद बीजेपी भी इन मंत्रियों को मनाने में जुट गई है. दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के ठीक बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य उन्हें मनाने के लिए आगे आए और फैसले पर फिर से विचार करने को कहा.

    उन्होंने ट्वीट किया, “परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूँगा कि डूबती हुई नांव पर सवार होनें से नुकसान उनका ही होगा. बड़े भाई श्री दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिये.”

    इससे पहले मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद भी वह उन्हें मनाने के लिए आए थे. तब उन्होंने ट्वीट किया था, “आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूँ उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं.”

    सपा ने गठबंधन के नेताओं के साथ की बैठक
    सपा लगातार बीजेपी में सेंधमारी कर रही है. इसके साथ ही वह जल्द से जल्द प्रत्याशियों की घोषणा भी करना चाहती है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को गठबंधन के नेताओं संग बैठक की. इस बैठक में शीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है.

    Share:

    संजय राउत का ऐलान- यूपी में 50 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना

    Wed Jan 12 , 2022
    कानपुर: देश भर में एक तरफ कुदरत के कहर से तापमान लगातार गिर रहा है. दूसरी तरफ पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद पॉलिटिक्स का पारा चढ़ रहा है. बीजेपी के गोवा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) की संभावनाओं पर बात करते हुए शिवसेना पर जोरदार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved