• img-fluid

    कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए विकट परिस्थिति के लिए तैयार रहें – मनीष सिसोदिया

  • January 05, 2022


    नई दिल्ली । दिल्ली (Delhi) में कोरोना के बढ़ते केसों (Increasing cases of Corona) को देखते हुए उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि, “लोगों (People) को विकट परिस्थिति (Dire Situation) के लिए तैयार रहना चाहिए (Be Prepared) । वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। हालात बिगड़ने पर यह बढ़ भी सकता है।


    सिसोदिया ने कहा कि इमर्जेंसी सेवाओं के लिए डीएम ऑफिस से कर्फ्यू पास जारी किए जा सकेंगे। फिर भी कोशिश करें कि सतर्कता बरतें, ताकि वायरस का संक्रमण ही न होने पाए।” दिल्ली सरकार ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे कम से कम बाहर निकलें और अपने स्वास्थ्य के प्रति एहतियात बरतें।
    उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को डर है कि बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशन संक्रमण के तेजी से फैलने का केन्द्र बन सकते हैं, क्योंकि बैठने की क्षमता आधी होने से वहां लंबी कतारें लग रही हैं। इसलिए, बसों और मेट्रो को पूर्ण क्षमता के साथ चलाने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी बिना मास्क के यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

    सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में अभी कोरोना वायरस संक्रमण के 11 हजार मरीज उपचाराधीन हैं, जिनमें से 350 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से 124 मरीजों को ऑक्सीजन की मदद दी गई, जबकि कम से कम सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं।
    दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा अभी तक रैंडम चेकिंग हो रही थी, अब तो हॉस्पिटल के सैंपल्स जा रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जितना भी फैल रहा है, वह ओमीक्रोन ही है। कहा कि फुल वीकेंड कर्फ्यू लागू है। इस दौरान एसेंसियल सर्विसेस जारी रहेंगी।

    भारत में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के 2,135 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 828 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं। ये मामले 24 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक 653 मामले सामने आए, इसके बाद दिल्ली में 464, केरल में 185, राजस्थान में 174, गुजरात में 154 और तमिलनाडु में 121 मामले सामने आए।
    मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 58,097 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,50,18,358 हो गई है। करीब 199 दिन बाद इतने अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं।

    Share:

    PM मोदी के रास्ते में आए किसान प्रदर्शनकारी, 15 मिनट तक फंसा रहा काफिला, MHA ने पंजाब पुलिस से मांगी रिपोर्ट

    Wed Jan 5 , 2022
    फिरोजपुर: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. इसमें उनके रास्ते को प्रदर्शनकारी किसानों ने करीब 15 मिनट तक रोककर रखा. इसके चलते फिरोजपुर में आज होने वाली पीएम मोदी की रैली भी रद्द हो गई. गृह मंत्रालय की तरफ से इसपर बयान भी जारी किया गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved