• img-fluid

    इक्रा ने वित्त वर्ष 2021-22 में आर्थिक वृद्धि दर 9 फीसदी रहने का जताया अनुमान

  • December 29, 2021

    -अगले वित्त वर्ष 2022-23 में भी भारतीय अर्थव्यवस्था 9 फीसदी की दर से बढ़ेगी

    नई दिल्ली। रेटिंग एजेंसी इक्रा (rating agency ikra) ने कहा कि देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) (country’s gross domestic product (GDP)) की वास्तविक वृद्धि दर वित्त वर्ष 2021-22 और अगले वित्त वर्ष 2022-23 में 9 फीसदी रहने का अनुमान है। घरेलू रेटिंग एजेंसी इक्रा ने मंगलवार का जारी एक रिपोर्ट में यह बात कही है।


    रेटिंग एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर चिंता के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर ऊंची रहने का अनुमान है। एजेंसी ने कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में आर्थिक वृद्धि दर 8.4 फीसदी रही है, जबकि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में अर्थव्यवस्था 20.1 फीसदी की दर से बढ़ी थी।

    इक्रा की मुख्य अर्थशास्त्री अदिति नायर ने जारी एक रिपोर्ट में कहा कि हम अर्थव्यवस्था के संगठित और असंगठित क्षेत्रों के बीच स्पष्ट ‘के’ (k) आकार के पुनरुद्धार के साथ वित्त वर्ष 2021-22 में 9 फीसदी की वृद्धि दर के अपने अनुमान पर कायम है। उन्होंने कहा कि ‘के’ आकार के पुनरुद्धार से आशय नरमी के बाद अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग पुनरुद्धार के स्तर से है। नायर ने कहा कि अगले वित्त वर्ष 2022-23 में भी भारतीय अर्थव्यवस्था 9 फीसदी की दर से बढ़ेगी। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    मप्रः सुविख्यात तबला वादक पं. सुरेश तलवलकर "राष्ट्रीय कालिदास सम्मान'' से विभूषित

    Wed Dec 29 , 2021
    भोपाल। संगीत की नगरी ग्वालियर में आयोजित विश्व संगीत समागम “तानसेन समारोह” (World Sangeet Samagam “Tansen Festival”) में पिछले वर्षों के राष्ट्रीय कालिदास सम्मान (National Kalidas Samman) भी प्रदान किए जा रहे हैं। मंगलवार को सायंकाल समारोह की पाँचवीं सभा में देश के सुविख्यात तबला वादक पद्मश्री पं. सुरेश तलवलकर (Renowned Tabla player Padmashree Pt. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved