• img-fluid

    महाकालेश्वर मंदिर को चाइल्ड फ्रेंडली बनाने हेतु 4 बच्चों को रेस्क्यू किया

  • December 26, 2021

    उज्जैन। राष्ट्रीय बाल आयोग द्वारा महाकालेश्वर मंदिर को इको चाइल्ड फ्रेंडली घोषित किया गया है। इसके बाद से यहां बाल कल्याण समिति द्वारा बाल श्रम कर रहे बच्चों का रेस्क्यू कर उन्हें सेवा संस्थाओं में पहुंचाया जा रहा है। कल भी टीम ने क्षेत्र से 4 बच्चों का रेस्क्यू किया।


    अभियान के दौरान टीम ने कल महाकाल परिसर में 4 बच्चों को तिलक लगाते हुए पाया। बच्चों को टीम ने बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया और समिति द्वारा उचित देखरेख एवं संरक्षण हेतु चारों बच्चों को अन्य सेवा संस्थाओं में भेजने आदेश दिए। रेस्क्यू अभियान में शामिल बाल कल्याण समिति अध्यक्ष शेरसिंह ठाकुर, महिला बाल विकास की अधिकारी अमृता सोनी ने बताया कि कलेक्टर के आदेश पर यह अभियान पूरे सप्ताह चलेगा और महाकाल मंदिर में किसी भी तरह बाल भिक्षावृत्ति, बाल श्रम एवं बाल उत्पीडऩ नहीं होने दिया जाएगा।

    Share:

    मार्केट में तहलका मचानें इस दिन आ रहा iQOO का ये दमदार फोन, जानें किन खूबियों से होगा लैस

    Sun Dec 26 , 2021
    नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से ये खबरें आ रही हैं स्मार्टफोन ब्रांड iQOO अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज, iQOO 9 Series जल्द ही लॉन्च कर सकता है. अभी तक तो इस स्मार्टफोन सीरीज को लेकर खबरें लीक ही हो रही थीं लेकिन अब कंपनी ने चीनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाईट Weibo पर इस फोन की लॉन्च […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved