• img-fluid

    CM योगी ने बताया- PM मोदी बोलते थे योगी जी एक काम करो मंदिर का निर्माण करवाओ

  • December 24, 2021

    अयोध्या: सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. उन्होंने यहां अयोध्या के बारे में लोगों से बातचीत की. साथ ही पीएम मोदी के लक्ष्यों के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का शिलान्यास किया था. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है.

    पीएम मोदी कहते थे योगी जी एक काम करो मंदिर का निर्माण करो. अब अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. शप्तपुरी में एक पूरी है अयोध्यापुरी. आस्था का प्रतीक है अयोध्या. पीएम मोदी कहते हैं दुनिया की सबसे प्यारी नगरी बनानी है अयोध्या को और यह तभी संभव होगा जब सामूहिक प्रयास हो. सबका साथ सबका विकास.

    अयोध्या विश्व की सबसे सुंदर नगरी होगी. केंद्र सरकार ने आज अयोध्या को एक आयुर्वेदिक कॉलेज दिया है. एयरपोर्ट का शिलान्यास जल्द होने वाला है. अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने जा रहा है. अयोध्या से आप किसी भी देश के कोने में जा सकेंगे. सीएम योगी ने इस मौके पर केंद्रीय जल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से अनुरोध भी किया.


    अयोध्या को जल मार्ग से जोड़ा जाए. सरयू के रास्ते अयोध्या की राजकुमारी कोरिया गई थी. भगवान राम ने भी सरयू का बखान किया है. सरयू के जल मार्ग जुड़ जाने से किसानों को भी काफी फायदा होगा. उन्हें नई मंडी मिलेगी. आज प्रदेश के 14 जनपदों में आयुष अस्पतालों लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है.

    साथ ही 500 हेल्थ वैलनेस सेंटर का भी लोकार्पण किया गया है. इन सभी अस्पतालों को एक विश्वविद्यालय के अधीन लाया जाएगा. कोरोना के दौरान आयुर्वेद के प्रति लोगों का भाव जागा है. आयुर्वेद अनुभव पर आधारित है. राम मंदिर सांप्रदायिक नहीं राष्ट्र का प्रतीक है. सीएम योगी ने जनता से अपील की कि राम भक्त सरकार चाहिए या राम भक्तों पर गोली चलाने वाली सरकार महात्मा गांधी ने भी रामराज परिकल्पना की थी.

    Share:

    संदिग्ध के घर पर रेड के दौरान कुत्तों की लड़ाई कराने वाले पुलिसकर्मियों पर हो एफआईआर : अदालत का आदेश

    Fri Dec 24 , 2021
    नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) के रोहिणी इलाके में एक डकैती के संदिग्ध के घर (Suspect House) पर रेड के दौरान (During Raid) पुलिसकर्मियों (Policemen) द्वारा कराई गई कुत्तों की लड़ाई (Dog fight) की एक कथित घटना को लेकर यहां की एक अदालत (Court) ने पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने (FIR should be lodged) का आदेश […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved