• img-fluid

    वाराणसी पहुंचे PM मोदी, 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं का देंगे तोहफा

  • December 23, 2021

    वाराणसी। PM Narendra Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। 10 दिन की अवधि में पीएम मोदी(PM Modi) का यह दूसरा दौरा होगा। करीब ढाई घंटे के काशी दौरे में पीएम मोदी पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट की आधारशिला रखने के साथ ही 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाएं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित करेंगे। पढ़ें पीएम के दौरे का हर अपडेट…

    स्वामित्व योजना में वाराणसी बनेगा मॉडल
    स्वामित्व योजना(ownership plan) में प्रदेश में मॉडल के रूप में वाराणसी सबसे ज्यादा गांवों का सर्वे पूरा कर चुका है। एक महीने में जिले भर के 1020 गांवों की आपत्ति निपटा कर करीब 85 हजार परिवारों को घरौनी दे दी जाएगी। इसके जरिए गांवों में घर और खेती की जमीन से अलग भूखंडों पर होने वाले छोटे छोटे विवादों से भी छुटकारा मिलने की उम्मीद है। पीएम के हाथों बटन दबने के बाद वाराणसी के 35 हजार लोगों को एक साथ घरौनी का लिंक पहुंच जाएगा।

    मंच पर पहुंचे पीएम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंच पर पहुंच चुके हैं, जल्द वह कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह जनता को संबोधित भी करेंगे।

    पीएम मोदी पहुंचे सभास्थल
    पीएम मोदी सभास्थल पर पहुंचे और विकास परियोजनाओं के मॉडल का अवलोकन किया जिनका आज वो शिलान्यास करने वाले हैं।



     
    प्रधानमंत्री को दिया जाएगा खास तोहफा
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी  में इस बार कुछ खास तोहफा(gift) देने की तैयारी की गई है। यहां पीएम मोदी को किसानों द्वारा लकड़ी का स्टेच्यू भेंट किया जाएगा, तो वहीं प्रधानमंत्री को खास तरह के अंग वस्त्र से अभिनंदन किया जाएगा।

    संत रविदास मंदिर में सामुदायिक भवन का लोकार्पण
    रविदासिया धर्म के आस्था का प्रमुख केंद्र संत रविदास मंदिर (Sant Ravidas Temple) का संपूर्ण क्षेत्र विकास की नई इबारत लिख रहा है। मंदिर क्षेत्र में राजकीय निर्माण निगम ने 5.35 करोड़ की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण किया है। प्रधानमंत्री आज सामुदायिक भवन का लोकार्पण करेंगे। संत रविदास के जन्मोत्सव पर सीर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सरकार ने इसका निर्माण कराया है। 

     थोड़ी देर में जनसभा स्थल पहुंचेंगे पीएम मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पर दोपहर 12:35 बजे पहुंचे। 12:53 बजे नेताओं से मुलाकात के बाद पिंडरा स्थित कखरियांव में कार्यक्रम स्थल के लिए सड़क मार्ग से निकले। थोड़ी देर में पीएम मोदी और सीएम योगी जनसभा स्थल पहुंचेंगे।

    वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी 
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान वाराणसी के बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है। अगवानी के लिए सीएम योगी और राज्यपाल मौजूद हैं। पीएम मोदी सड़क मार्ग से एयरोपोर्ट से करखियांव स्थित जनसभा स्थल तक जाएंगे। 

    पौने दो लाख दूध उत्पादकों के खातों में जाएगा बोनस
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों बनास डेयरी से जुड़े करीब पौने दो लाख दूध उत्पादकों के बैंक खातों में 35 करोड़ रुपये  बोनस के डिजिटल स्थानांतरण का शुभारंभ होगा। पीएम मोदी  राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की मदद से भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से विकसित, दुग्ध उत्पादों की अनुरूपता आकलन योजना को समर्पित एक पोर्टल और लोगो का भी उद्घाटन करेंगे। 

    पीएम के हाथों घरौनी पाकर प्रदेश में अव्वल बनेगा बनारस
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों स्वामित्व योजना (घरौनी) का प्रमाण पत्र पाकर वाराणसी पूरे प्रदेश में अव्वल बनेगा। स्वामित्व योजना में प्रदेश में मॉडल के रुप में वाराणसी सबसे ज्यादा गांवों का सर्वे पूरा कर चुका है। पीएम के हाथों बटन दबने के बाद वाराणसी के 35 हजार लोगों को एक साथ घरौनी का लिंक पहुंच जाएगा। इससे पहले भी वाराणसी के हजारों लोगों को घरौनी मिल चुकी है। ऐसे में अब तक वाराणसी पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा घरौनी देने वाला जिला बन जाएगा। 

    अगवानी करेंगे सीएम और राज्यपाल
    बाबतपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। पीएम के आगमन से आधे घंटे पहले राज्यपाल और मुख्यमंत्री एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। पीएम के रवाना होने के बाद दोनों लोग लखनऊ चले जाएंगे। 

    किसानों को देंगे आत्मनिर्भर भारत का मंत्र
    वाराणसी के करखियांव में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा स्थल से ही प्रधानमंत्री किसानों को आत्मनिर्भर भारत का मंत्र भी देंगे। यहां होने वाली प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए वाराणसी सहित आसपास के जिलों के किसानों को आमंत्रित किया गया है।  

    पीएम के आगमन को लेकर चमक उठा एग्रो पार्क
    पीएम के आगमन को लेकर कभी जंगल सा नजर आने वाला करखियांव स्थित यूपीएसआईडीसी का एग्रो पार्क चमक उठा है। अमूल प्लांट के आसपास कुछ दिन तक घास फूस नजर आती है, लेकिन अब रोशनी और सजावट दिख रही है। 166 एकड़ में फैले एग्रो पार्क का परिसर कई कंपनियां संचालित हैं। 

    पोर्टल और डेयरी मार्क को लांच करेंगे पीएम मोदी 
    डेयरी उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता प्रमाणीकरण प्रणाली लागू करेंगे। पीएम के हाथों लांच होने वाले पोर्टल के जरिए दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा का प्रमाणपत्र प्राप्त किया जा सकेगा। साथ ही पीएम के हाथों लांच डेयरी मार्क अब दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता का प्रतीक बनेगा।

    कार्यक्रम स्थल पर भीड़ जुटनी शुरू
    पीएम के आवागमन को देखते हुए हाईवे के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग भी की गई है। प्रधानमंत्री का जनसभा स्थल सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है और काले कपड़े पहन कर किसी को भी नहीं जाने दिया जाएगा। पीएम मोदी के आगमन से पहले वाराणसी-जौनपुर मार्ग पर स्थित करखियांव कार्यक्रम स्थल पर भीड़ जुटनी शुरू हो गई है।

    दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान को गति देंगे पीएम मोदी 
    श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी आ रहे हैं।  दोपहर में वायुसेना के विशेष विमान से एयरपोर्ट पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से पिंडरा के करखियांव में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से करखियांव गांव तक चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है। 

    Share:

    ओबीसी आरक्षण पर विधानसभा में फिर हंगामा

    Thu Dec 23 , 2021
    सदन शुरू होते ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी, कार्रवाई स्थगित भोपाल। विधानसभा में आज फिर ओबीसी आरक्षण को लेकर हंगामे हुआ। सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष ने ओबीसी आरक्षण मामले में सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे के बीच स्पीर गिरीश गौतम ने सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी। विपक्ष का […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved