• img-fluid

    एशियन चैम्पियन ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को दी 3-1 से करारी शि‍कस्‍त

  • December 17, 2021

    नई दिल्ली। एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से मात दे दी है। टीम इंडिया के स्टार हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने चौथे क्वार्टर में टीम इंडिया के लिए तीसरा गोल किया और जीत को पक्का कर दिया। एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के इस महामुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की ओर अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं।

    टीम इंडिया के उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस मैच में दो गोल किया। इनमें से पहला आठवें मिनट और दूसरा 53वें मिनट में आया। दोनों ही गोल पेनाल्टी कॉर्नर से किए गए थे। जबकि आकाशदीप सिंह ने मैच के 42वें मिनट में गोल दागा। पाकिस्तान की ओर से सिर्फ एक गोल हुआ जो जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में लिया।

    बांग्लादेश में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की ये दूसरी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9-0 से मात दी थी, जबकि पाकिस्तान(Pakistan) अभी भी अपनी पहली जीत के इंतजार में है। पाकिस्तान का पहला मुकाबला जापान से हुआ था, जो कि ड्रॉ था।


    टोक्यो ओलंपिक 2020 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारत की टीम इस वक्त वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-5 पर है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब सात मिनट बचे थे, तब टीम इंडिया की ओर से तीसरा गोल दागा गया।

    पाकिस्तान पर मिली इस धमाकेदार जीत के साथ टीम इंडिया (team india) अब 6 प्वाइंट के साथ टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है। जबकि पाकिस्तान चौथे नंबर पर खिसकी है। बता दें कि एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी 2018 में भारत-पाकिस्तान संयुक्त रूप से विनर थे।

    Share:

    रिटायर्ड जज की बहू का इंदौर में पर्स लूटने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार

    Fri Dec 17 , 2021
     3 महिलाओं के साथ लूट स्वीकारी इंदौर। गुरुवार (Thursday) की दोपहर लसूड़िया थाना (Lasudia Police station) क्षेत्र में रिटायर्ड जज जेएस सेंगर (J S Sengar) की बहू आराधना सिंह (Aaradhna Singh) का पर्स लूटने की कोशिश करने वाले बदमाशों को पुलिस (Police) ने आज गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। आराधना सिंह (Aaradhna Singh) ने अपना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved