• img-fluid

    PM Modi का ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट, PMO ने दी जानकारी

  • December 12, 2021

    नई दिल्ली। भारत में अभी बिटकॉइन (bitcoin) या किसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी (any other cryptocurrency) को सरकार ने मान्यता नहीं दी है, लेकिन इसी बीच हैकर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) (@narendramodi) को हैक कर बिटकॉइन को लेकर ऐसा ट्वीट किया जिससे सोशल मीडिया पर हलचल मच गई. हालांकि अब पीएमओ ने जानकारी दी है कि उनके ट्विटर हैंडल को फिर से सुरक्षित कर लिया गया है।

    रविवार देर रात करीब 2 बजकर 11 मिनट पर पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को हैक कर एक ट्वीट किया गया, जिसमें दावा किया गया, ‘भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 BTC खरीदकर लोगों को बांट रही है।’

    हालांकि दो मिनट बाद ही इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया लेकिन फिर 2 बजकर 14 मिनट पर दूसरा ट्वीट किया गया, जो बिल्कुल पहले ट्वीट की तरह ही था। कुछ देर बाद उस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट वायरल हो गया।


    लोग उस ट्वीट के स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर कर हैरानी जता रहे हैं। कई लोगों ने ये सवाल उठाया कि जब प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल हैक हो सकता है तो यह सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है।

    पीएम मोदी के अकाउंट को हैक कर किया गया ट्वीट
    प्रधानमंत्री के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के हैक होने को लेकर पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई थी, जिसे तुरंत सुरक्षित कर लिया गया है और मामले की जानकारी ट्विटर को दे दी गई है। अकाउंट से छेड़छाड़ की गई छोटी सी अवधि में साझा किए गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाना चाहिए।’

    सोशल मीडिया पर लोग इसको लेकर अपनी-अपनी राय रखने लगे और इसे बिटकॉइन माफिया की करतूत बताने लगे। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी के पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर हैंडल को भी हैक कर लिया गया था। उस वक्त कोरोना रिलीफ फंड में दान बिटकॉइन के जरिए देने के लिए कहा गया था। बाद भी इस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया था।

    अभी भारत सरकार ने किसी भी तरह के क्रिप्टोकरेंसी को मान्यता नहीं दी है और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इसको लेकर गंभीर चिंताएं व्यक्त की है. हालांकि सरकार इसी साल शीतकालीन सत्र में डिजिटल करेंसी बिल पेश कर सकती है।

    बता दे कि इस खबर के सोशल मीडिया पर वाइरल होने के बाद ट्विटर इंडिया ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि जैसे ही हमें पीएम मोदी के अकाउंट से छेड़-छाड़ होने की खबर मिली हम सक्रिय हो गए और इसके लिए हमने आवश्यक कदम भी उठाए। हमारी अब तक की जाँच में यह पता लगा है कि इसका प्रभाव किसी भी अन्य अकाउंट पर नहीं पड़ा है। ट्विटर प्रवक्ता का कहना है कि हमारी प्रधानमंत्री कार्यालय की मदद के लिए 24×7 खुली हुई है।

    सूत्रों के मुताबिक़ ट्विटर की आंतरिक जाँच में यह पता चला है कि यह सेंध ट्विटर के किसी भी सिस्टम की गड़बड़ी की वजह से नहीं हुई है।

    Share:

    अमेरिका के 6 राज्यों में तूफान से भारी तबाही, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

    Sun Dec 12 , 2021
    वॉशिंगटन। अमेरिका में तूफान(hurricane in america) ने जबरदस्त कहर बरपाया है. 320 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाओं ने अमेरिका के 6 राज्यों में भारी तबाही (Heavy devastation in 6 states of America) मचाई है. इस बवंडर की वजह से कम से कम 100 लोगों की जान चली गई है. जानकारी के मुताबिक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved