• img-fluid

    एक दिन में मिलेगी खसरे-नक्शे की नकल

  • December 09, 2021

    राजस्व सचिव ने इंदौर सहित पूरे प्रदेश के कलेक्टरों को लिखा लोगों को जागरूक करने के लिए पत्र
    इंदौर। सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline)  पर जमीनों सहित अन्य मामलों की शिकायतें तो काफी की जाती हैं, पर उसके लिए संचालित जनसेवा केंद्र (Public service center) का लाभ गिने-चुने लोग ले रहे हैं। केंद्र के 181 नंबर पर फोन करने के बाद मैसेज या वॉट्सऐप (whatsapp)  से भूमि की खसरा-खतौनी सहित बी 1 की नकल भी एक दिन में देने की सुविधा दी है, पर जानकारी के अभाव में इसका उपयोग कम लोग करते हैं। राजस्व विभाग (revenue Department)  के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी (Manish Rastogi) ने इंदौर (Indore) सहित पूरे प्रदेश के कलेक्टरों पत्र लिखकर कहा है कि आम जनता को इस संबंध में जागरूक करें। 181 नंबर पर कॉल के जरिए एक ही दिन में एसएमएस या वॉट्सऐप के जरिए नि:शुल्क खसरा नकल उपलब्ध कराई जाए।


    नागरिकों की सुविधा के साथ राजस्व अमले को भी दूसरे काम के लिए मिलेगा पर्याप्त समय
    सरकार की यह पहल न सिर्फ नागरिकों के लिए सुविधाजनक है, बल्कि समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार व पटवारी को इन कामों से मुक्ति मिलेगी, जिससे उन्हें दूसरे काम करने का पर्याप्त समय मिल पाएगा तो और बेहतर कार्य करेंगे। पूरे प्रदेश के कलेक्टर इस मामले को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रचार-प्रसार करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जनसेवा केंद्र का लाभ ले सकें।

    Share:

    दुकान मालिक के उड़े होश: शख्स ने नौकरी की आड़ में 30 लाख की साड़ी चुराकर बेची

    Thu Dec 9 , 2021
    कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ाबाजार से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बिहार के गया का रहने वाला शख्स अपने नौकरी करने के दौरान दुकान से पांच साल के अंदर 30 लाख की साड़ी चोरी करके बेच दी। आरोपी का नाम विद्यासागर सिंह है। आरोपी को अदालत में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved