• img-fluid

    ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट को लेकर दिल्ली हाई अलर्ट पर

  • December 06, 2021

    नई दिल्‍ली। साउथ अफ्रीका से फैले नए कोरोना वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ (New corona variant ‘Omicron’) अब धीरे धीरे पूरी दुनिया के लिए चिंता का कारण बनता जा रहा है। कोरोना वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ (New corona variant ‘Omicron’) हर जगह वारयस के इस वैरिएंट को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। वहीं भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि होने से राज्‍यों को अलर्ट मोर्ट पर ला दिया है। भारत में ओमिक्रॉन के अब तक 21 केस सामने आ चुके है। इसको लेकर केंद्र सरकार ने और ज्‍यादा निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वहीं दिल्‍ली में इसकी पुष्टि होने से हलचल तेज हो गई है इसके चलते स्वास्थ्य विभाग समेत दिल्ली सरकार हाई अलर्ट पर है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने भी ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं बाहर से आने वाले लोगों पर ज्‍यादा निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।
    हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्य सचिव, पुलिस कमिश्नर और अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना के नए वैरिएंट के मद्देनजर निगरानी बढ़ाने के साथ-साथ कई जरूरी निर्देश दिए हैं।
    दिल्‍ली में अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि मरीज को केवल सिर और बदन में दर्द है। इसके अलावा उसे स्वास्थ्य संबंधी दूसरी कोई दिक्कत नहीं है।
    अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज के उम्र 33 साल है। वह तंजानिया से दिल्ली आया था। संक्रमित मरीज उसे 2 दिसंबर को एयरपोर्ट से एलएनजेपी अस्पताल भेजा गया था। एयरपोर्ट पर मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एलएनजेपी में पहुंचने के बाद इसकी जीनोम सीक्वेंसिंग कराई गई।



    बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए मैंने अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया है। जहां तक ​​बेड का सवाल है, हमने 30,000 ऑक्सीजन बेड तैयार किए हैं और इनमें से लगभग 10,000 आईसीयू बेड हैं। इसके अलावा 6,800 ICU बेड्स निर्माणाधीन हैं जो फरवरी तक तैयार हो जाएंगे। हम हर नगर पालिका वार्ड में 100 ऑक्सीजन बेड्स को 2 हफ्ते के नोटिस पर तैयार कर सकते हैं। दिल्ली में 270 वार्ड हैं तो इस तरह से हम 27,000 ऑक्सीजन बेड्स और तैयार कर सकते हैं। इन सबको मिलाकर हम 63,800 बेड्स तैयार कर सकते हैं।

    Share:

    UP : CM योगी के आने से पहले सपा नेताओं और पुलिस में जोरदार झड़प, विधायक ने सीओ से टकराया सिर

    Mon Dec 6 , 2021
    चंदौली । उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) में सपा नेताओं (sp leaders) की पुलिस से जोरदार झड़प हो गई. सपा विधायक ने तो सीओ (CO) का सिर पकड़कर कई बार अपना सिर उनसे टकराया. तब पुलिस (police) ने भीड़ भगाने के लिए लाठीचार्ज किया. यह घटना उस समय सामने आई जब जिले के चहनिया में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved