• img-fluid

    BJP में शामिल हुए JDU नेता केसी त्यागी के बेटे अमरीश, ट्रंप के लिए कर चुके हैं काम

  • December 05, 2021

    लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने लखनऊ (Lucknow) में उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। अमरीश त्यागी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमेरिका(America) के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का चुनाव मैनेजमेंट संभाल चुके हैं। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा त्यागी ने कहा कि उनके परिवार में लोकतांत्रिक व्यवस्था है और वह कोई भी पार्टी से जुड़ने को स्वतंत्र हैं।

    अमरीश त्यागी ने कहा कि उनके पिता केसी त्यागी एनडीए के घटक दल के नेता हैं और ऐसे में बीजेपी के साथ हमेशा ही जुड़ाव रहा है। पिता की सोशलिस्ट विचारधारा और बीजेपी की हिंदुत्व पर उन्होंने कहा कि एक परिवार में अलग-अलग विचारधारा हो सकती है। बीजेपी के काम, पीएम मोदी(PM Modi) और योगी के नेतृत्व ने मुझे पार्टी जॉइन करने की प्रेरणा दी।


    बीजेपी कैंपेनिंग में सबसे आगे
    चुनाव प्रबंधन करने वाले अमरीश त्यागी मानते हैं, बीजेपी कैंपेनिंग में सबसे आगे है और उसके आगे विपक्ष दूर तक कहीं नहीं है। साथ ही चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, वह करूंगा। कोई अलग उम्मीद नहीं रखी है।

    ट्रंप के लिए किया काम
    43 साल के राजनीतिक रणनीतिकार अमरीश त्यागी ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) हैं। ओबीआई कंपनी तमाम राजनीति दलों के लिए चुनावी स्ट्रेटजी, मीडिया मैनेजमेंट और राजनीतिक सलाह देने का काम करती है। इस कंपनी ने नीतीश कुमार के लिए विधानसभा चुनाव में काम किया। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के लिए चुनावी रणनीति पर काम किया। अमरीश की कंपनी को अमेरिका में एशियाई समुदाय की मांगों, अपेक्षाओं और आशंकाओं का आकलन करने का काम सौंपा गया था।

    परिवार का मतलब केवल रिश्तेदारों से
    इस मौके पर उपमुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि दूसरे दलों में परिवार का मतलब केवल रिश्तेदारों से है जबकि बीजेपी का परिवार हर जाति और समुदाय से जुड़ा है। विपक्ष के पास राष्ट्रीय या प्रदेश स्तर पर कोई मुद्दा नहीं, इसलिए जाति के नाम पर राजनीति कर रही है। बड़े स्तर पर नेता बीजेपी से जुड़ रहे हैं, जिससे विपक्ष हताश हो गया है।

    यूपी में बीजेपी ने लगाई कई दलों में सेंध
    डॉ. दिनेश शर्मा और लक्ष्मीकांत वाजपेयी की मौजूदगी में जेडीयू के अलावा समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भीम आर्मी के नेताओं ने भी बीजेपी का झंडा थामा। इनमें गोपाल अग्रवाल, हेमसिंह आर्य, सरन सिंह, सत्येंद्र सिंह यादव, डॉ. टीपी सिंह भीम, पूर्व अपर मुख्यसचिव चंद्र प्रकाश समेत विपनेश चौधरी, सत्येंद्र सिंह, बृजेश शर्मा शामिल हैं।

    Share:

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा- केंद्र द्वारा छीने गए अधिकारों को पाने के लिए तैयार करें मंच, किसानों की तरह...

    Sun Dec 5 , 2021
    श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि केंद्र द्वारा छीने गए अधिकारों को पाने के लिए किसानों की तरह बलिदान देना पड़ सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक ऐसा मंच तैयार करने को कहा जिससे केंद्र शासित प्रदेश को पूर्ण प्रदेश का दर्जा मिल सके। हजरतबल में अपने पिता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved