• img-fluid

    इस दिग्गज ने 110 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा, शोक में डूबा सारा खेल जगत

  • December 05, 2021

    नई दिल्ली। खेल जगत (sports world) एक बेहद बुरी खबर के साथ ही शोक में डूब गया है। दरअसल अचानक एक दिग्गज क्रिकेटर (legendary cricketer) ने दुनिया को अलविदा (goodbye to the world) कह दिया है। क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम बनाने वाली ये क्रिकेटर इस खेल को खेलने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी (oldest player) थीं, लेकिन अब अचानक इस बुरी खबर के साथ ही क्रिकेट जगत हैरान हो गया है।

    इस दिग्गज ने कहा दुनिया को अलविदा
    दुनिया की सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर इलीन ऐश का 110 साल की उम्र में निधन हो गया। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। ऐश ने द्वितीय विश्व युद्ध से पहले और बाद में इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने 23 के औसत से 10 विकेट चटकाए थे. ऐश ने 1937 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था और निधन के समय वह दुनिया की सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर थीं।


    एशेज सीरीज की थीं हिस्सा
    वह 1949 में एशेज दौरे पर ऑस्ट्रेलिया गई टीम का हिस्सा थीं। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ‘सिविल सर्विस वुमैन’, ‘मिडिलसेक्स वुमैन’ और ‘साउथ वुमैन’ का प्रतिनिधित्व किया था. ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड इलीन ऐश के 110 साल की उम्र में निधन से काफी दुखी है।’

    क्रिकेट में था बड़ा नाम
    लंदन में जन्मीं खिलाड़ी ने 2017 महिला विश्व कप फाइनल से पहले घंटी भी बजायी थी, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हराया था। अपने क्रिकेट करियर के अलावा ऐश ने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान गुप्त खुफिया सेवा ‘एमआई6’ के लिए भी काम किया था. इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर क्लेयर कोनोर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया जो ईसीबी की महिला क्रिकेट की प्रबंध निदेशक और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब की अध्यक्ष भी हैं।

    Share:

    जानें दिसंबर 2021 के दूसरे सप्ताह के व्रत एवं त्योहार

    Sun Dec 5 , 2021
    नई दिल्‍ली। अंग्रेजी कैलेडर के अंतिम माह दिसंबर 2021 का दूसरा सप्ताह 06 तारीख से प्रारंभ होने वाला है. पंचांग के अनुसार इस दिन मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. दिंसबर 2021 के दूसरे सप्ताह में मार्गशीर्ष मास की विनायक चतुर्थी (Vinayak Chaturthi), विवाह पंचमी (Vivah Panchami) या श्रीराम विवाहोत्सव(Shriram Marriage Festival), […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved