• img-fluid

    Minto Hall का नाम बदलने से पहले बदला गया बैठक का स्थान

  • November 27, 2021

    • अब कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर होगा

    भोपाल। प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटो हॉल का नाम बदलकर स्व कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर करने का ऐलान कर दिया है। भाजपा की बैठक मिंटो हॉल में आयोजित की गई थी। हालांकि इससे पहले मप्र भाजपा ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए राजधानी के होशंगाबाद रोड स्थित एक होटल को आरक्षित किया था। होटल में बैठक की तैयारियां भी शुरू हो गई थीं, लेकिन एक दिन पहले ही बैठक का स्थान बदलकर मिंटो हॉल कर दिया गया।


    मिंटो हाल में पर्यटन विभाग एक होटल के रूप में संचालित कर रहा है। जिसमें ज्यादातर कार्यक्रम सरकारी होते हैं। राजधानी के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने के बाद मिंटो हाल समेत अन्य भवन, स्कूल एवं कॉलेजों के नाम बदलने की मांग उठ रही है। संगठन सूत्रों के अनुसार यदि भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होटल में होती और वहां से मिंटो हाल का नाम बदलने का ऐलान होता तो उस पर सवाल उठते। कार्यसमिति का स्थान बदलने की पीछे मिंटो हाल का नाम बदलना भी एक कारण है। हालांकि इस पदाधिकारी ने बताया कि मिंटो हॉल में बैठक इसलिए भ्ीा आयोजित की गई, क्योंकि होशंगाबाद स्थित होटल की अपेक्षा यहां यातायात सुलभ है। मिंटो हाल परिसर में पार्किंग की भी बेहतर व्यवस्था है। एयरपोर्ट एवं रेलवे स्टेशन से काफी पास है। इसलिए आवागमन की वजह से भी जगह का नाम बदला गया था।

    मप्र का गठन का साक्षी है मिंटो हाल
    अंग्रेजी हुकूमत का साक्षी रहा मिंटो हाल कन्वेंशन सेंटर का नाम अब कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर हो गया है। यह मप्र के गठन का भी सीक्षी है। वर्ष 1956 में मध्य प्रदेश के गठन के बाद से यह मध्य प्रदेश विधान सभा भवन कहलाता था। वर्ष 1996 तक इसमें मध्य प्रदेश विधान सभा लगी। मप्र के पहले राज्यपाल और पहले मुख्यमंत्री ने इसी भवन में शपथ ली थी।

    Share:

    तबादलों के लिए बनेगी अब Digital Policy

    Sat Nov 27 , 2021
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऐलान… अब देने होंगे 5-6 विकल्प भोपाल। भाजपा संगठन द्वारा प्रदेश कार्यसमिति से पहले बुलाई गई वन-टू-वन बैठक में ज्यादातर विधायकों ने प्रशासनिक कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। यहां तक उनकी सिफारिश पर तबादले नहीं करने की बात कही। विधायकों के इन सवालों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश कार्यसमिति […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved