• img-fluid

    Maharashtra में एक दिसंबर से शुरू होंगे सभी स्कूल

  • November 26, 2021

    मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि सूबे के सभी स्कूल एक दिसंबर (All schools will start from December 1) से खुल जाएंगे। इसके लिए बहुत जल्द मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी जाएगी। यह निर्णय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंत्री समूह की बैठक में लिया।


    गायकवाड़ ने गरुवार को पत्रकारों को बताया कि अभी तक ग्रामीण इलाकों में 5 से 12वीं तक और शहरी इलाकों में 8वीं से 12वीं तक आफलाइन शिक्षण की अनुमति दी गई थी। कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने तथा कोविड टास्क फोर्स की रिपोर्ट के बाद आज मंत्री समूह की बैठक में शहरी इलाकों में पहली से सातवीं तक और ग्रामीण इलाकों में पहली से चौथी तक स्कूलों को भी आफलाइन शिक्षण की अनुमति दे दी गई।

    गायकवाड़ ने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य तथा सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन पर रहेगी। स्कूलों में छात्रों को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करना अनिवार्य रहेगा, साथ ही छात्रों के लिए अतिरिक्त शौचालय, साफ सफाई की व्यवस्था करवाना, सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य किया गया है। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    MP: रेलवे ने घटाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, अब सभी जगह 10 रुपये में मिलेगा

    Fri Nov 26 , 2021
    भोपाल। पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल मंडल (West Central Railway Bhopal Division) के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट (Platform tickets at stations) अब 10 रुपये में मिलेगा। रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट टिकटों के दाम घटा दिए हैं और नई दरें शुक्रवार, 26 नवम्बर से लागू हो रही है। इस संबंध में गुरुवार को मंडल द्वारा मीडिया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved