• img-fluid

    IND VS NZ: Virat Kohli का ‘महारिकॉर्ड’ खतरे में, न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी निकल सकता है आगे

  • November 19, 2021

    नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच रांची में शुक्रवार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. इस मैच में न्यूजीलैंड का एक धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का महारिकॉर्ड तोड़ सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी और रिकॉर्ड के बारे में.

    कोहली के नाम है ये महारिकॉर्ड
    भारत के टेस्ट और वनडे के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. कोहली के नाम ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, उन्होंने अब तक 3227 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल हैं जिन्होंने 3217 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं उनके नाम 3086 टी-20 इंटरनेशनल रन हैं. दिलचस्प बात ये है कि विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगाया है.


    गुप्टिल तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
    न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) घातक फॉर्म में हैं. भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने 42 गेंदों पर 70 रन बनाए थे. आज रांची में होने वाले दूसरे टी20 मैच में अगर गुप्टिल 11 रन और बना देते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. गुप्टिल विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते है. रोहित शर्मा को ये रिकॉर्ड तोड़न के लिए 131 रन चाहिए.

    रांची के मैदान पर होगा मुकाबला
    भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला आज शाम 7 बजे से रांची के JSCA स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ आज का मैच जीत लेता है, तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी. रांची के JSCA ग्राउंड का इतिहास टीम इंडिया के साथ है. यहां अब तक टी-20 के 2 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हुए हैं और इन दोनों में ही टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. यह दूसरा मौका है, जब इस मैदान पर किसी इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड और भारत की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें यहां 16 अक्टूबर 2016 को वनडे इंटरनेशनल मैच में भिड़ीं थीं, जिसमें न्यूजीलैंड ने इंडिया को 19 रनों से हरा दिया था. इस लिहाज से देखें तो इंडिया के पास इस मैदान में मिली 5 साल पुरानी हार का हिसाब चुकता करने का मौका है.

    T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
    विराट कोहली (भारत) – 3227 रन
    मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) – 3217 रन
    रोहित शर्मा (भारत) – 3086 रन
    एरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) – 2608 रन
    पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड) – 2570 रन
    *(18 नवंबर 2021 तक के आंकड़े)

    Share:

    इस शख्स ने 10 सेकंड में चेहरे पर लगा डाले इतने सारे मास्क, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    Fri Nov 19 , 2021
    डेस्क: दुनिया भर में लोग अपना नाम रिकॉर्ड बुक (Record Books) में दर्ज कराने के लिए तरह-तरह के अनोखे और अजीबोगरीब (Weird News) काम करते हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) द्वारा अपने इंस्टाग्राम पेज (Instagram Page) पर ऐसे कई दिमाग उड़ाने वाले विश्व रिकॉर्ड अक्सर साझा किए जाते हैं और ऐसा ही एक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved