• img-fluid

    Ind-NZ के बीच पहला टी20 बुधवार को, दूधिया रोशनी में team India ने अभ्यास में बहाया पसीना

  • November 16, 2021

    जयपुर। जयपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच (between India and New Zealand) पहला टी20 मुकाबला (first T20 Match) 17 नवंबर की शाम सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। गुलाबी नगर में आठ साल बाद होने जा रहे इस अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार देर शाम जयपुर पहुंचीं।

    न्यूजीलैंड की टीम विशेष विमान के जरिए जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची, जहां से कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें होटल ले जाया गया। इससे पहले न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी करीब चार दिन पहले जयपुर पहुंच चुके थे, जहां वे लगातार आरसीए एकेडमी पर अभ्यास भी कर रहे हैं। सोमवार देर रात तक नए कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में भारतीय खिलाड़ियों ने भी सवाई मान सिंह स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया।


    भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ी मैदान पर पहुंचे। प्रैक्टिस के दौरान राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने पिच का निरीक्षण भी किया। भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम पहले ही जयपुर पहुंच गई है। क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर काफी उत्साह है। सस्ते टिकट सबसे पहले बिक चुके हैं। साथ ही ऑनलाइन वॉलेट पर मिल रही टिकट भी काफी बिक चुके हैं। स्टेडियम में करीब 28000 दर्शक क्षमता है। मैच के लिए दर्शकों को मास्क लगाना जरूरी रहेगा, वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी जरूरी है। जिन्हें केवल एक डोज लगी हैं, उन्हें 48 घंटे के अंदर की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगी।

    टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजों के साथ काम किया। वे नेट पर बॉलिंग कर रहे गेंदबाजों को लाइन और लेंथ पर टिप्स देते रहे। आवेश खान, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल के कंधों पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार है। टीम के उप कप्तान केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी प्रैक्टिस सेशन में मेहनत की।

    भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी-20 फॉरमेट में जयपुर में पहली बार आमने-सामने होने जा रही हैं। ओवरऑल दोनों के बीच कुल 17 टी-20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 और न्यूजीलैंड के 9 मैचों में जीत मिली है। दो मैच टाई रहे हैं। दोनों टाई मैच में भारत ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। भारतीय जमीन पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच हुए हैं। इनमें से 2 में भारत को और 3 में न्यूजीलैंड को जीत मिली है। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    सचिवालय संघ के चुनाव अधिकारी को हटाने पर बवाल

    Tue Nov 16 , 2021
    सीएस को पत्र लिखकर लगाए चुनाव प्रक्रिया का मखौल उड़ाने के आरोप भोपाल। मप्र सचिवालय कर्मचारी संघ के चुनाव का ऐलान नवंबर के पहले हफ्ते में हो चुका है। इस बीच राज्य सचिवायल कर्मचारी संघ की ओर से कथित तौर पर चुनाव प्रक्रिया के बीच निर्वाचन अधिकारी को हटाने पर बवाल मच गया है। कर्मचारी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved