• img-fluid

    शिवराज ने दिवाली पर दी गिफ्ट, पेट्रोल-डीजल पर 4% वेट घटाया, कीमतें आज से लागू 

  • November 04, 2021

    भोपाल। मध्यप्रदेश (MP) में अब पेट्रोल (Petrol) की प्रति लीटर कीमत लगभग 107 रूपये तथा डीजल diesel) की कीमत लगभग 91 रूपये प्रति लीटर हो जायेगी। पेट्रोल की कीमत में 12 रूपये तथा डीजल की कीमत में 17 रूपये की कमी होगी। राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वेट की दरों में कमी करने की अधिसूचना जारी कर दी है। इससे पेट्रोल तथा डीजल की बढ़ी हुई कीमतें से आम जनता को राहत मिलेगी।


    उल्लेखनीय है कि लोगो को राहत  देने के लिए केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को एक्साइज ड्यूटी में कमी की है। इसके कारण  प्रदेश में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 119 रूपये से घट कर 112 रूपये तथा डीजल की कीमत 108 रूपये से घट कर 95 रूपये प्रति लीटर हो गई है।

    वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लिए निर्णय का स्वागत किया है। केंद्र सरकार के साथ कदम मिलाते हुए राज्य सरकार ने भी प्रदेशवासियों को और ज्यादा राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वेट की दरों में 4 नवंबर की रात्रि से कमी करने का निर्णय लिया है, जिसके परिणाम स्वरूप अब पेट्रोल करीब 107 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91 रुपये प्रति लीटर मिलने लगेगा।

    Share:

    धूमधाम से मनाई गई दीपावली, घर-घर में हुई महालक्ष्मी का पूजा

    Thu Nov 4 , 2021
    भोपाल। मध्य प्रदेश में गुरुवार को दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया (Diwali festival celebrated with pomp) गया। प्रदेशवासियों ने शाम को महालक्ष्मी का पूजन (worship of mahalakshmi) कर सुख-समृद्धि की कामना की और देर रात आतिशबाजी का लुत्फ उठाया। लोगों ने अपने घरों को बिजली की रंगबिरंगी झालरों से आकर्षक तरीके से सजाया, वहीं […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved