• img-fluid

    मप्रः विदिशा मेडिकल कॉलेज मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट : सीएम शिवराज

  • November 04, 2021

    मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, कहा-इलाज के सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे

    भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को अपने विदिशा प्रवास के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विदिशा मेडिकल कॉलेज मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। मेडिकल कॉलेज में सभी सुविधाएं जुटाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

    मुख्यमंत्री चौहान ने विदिशा में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज में एक माह में सीटी स्कैन मशीन और दो माह के भीतर एमआरआई मशीन स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में कुल 132 फैकल्टी में से 73 पदस्थ हैं। शेष पदों की पदस्थापना का कार्य भी शीघ्र पूरा किया जाएगा।

    मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण
    मुख्यमंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर भर्ती मरीजों से संवाद भी किया। उन्होंने कॉलेज में कोविड इलाज के लिए किए गए प्रबंधों की भी जानकारी ली।

    मेडिकल कॉलेज विदिशा के लिए बड़ी सौगात
    मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेडिकल कॉलेज विदिशा के लिए एक बड़ी सौगात है। हमारा लक्ष्य सम्पूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है, जिससे इलाज के लिए मरीजों को जिले से बाहर रेफर न करना पड़े। उन्होंने कहा कि भव्य इमारत में आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं नवीन स्वरूप में मिलेंगी। अभी ऑपरेशन थियेटर संचालित होने लगे हैं, वे पूरी क्षमता के साथ क्रियाशील हो, इसके लिए चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

    पौध-रोपण
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने प्रतिदिन पौधरोपण करने के संकल्प के क्रम में बुधवार को कॉलेज परिसर में बरगद (वटवृक्ष) का पौधा रोपा।

    बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की
    मुख्यमंत्री चौहान ने विदिशा में सपत्नीक बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    Rahul Dravid बने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच, न्यूजीलैंड सीरीज से संभालेंगे कमान

    Thu Nov 4 , 2021
    नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Former Indian captain Rahul Dravid) भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के नए हेड कोच नियुक्त (appointed new head coach) किए गए हैं। द्रविड़ टी-20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से टीम की कमान संभालेंगे। टी-20 विश्व कप के बाद वर्तमान कोच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved