• img-fluid

    यूपी चुनाव को लेकर शनिवार शाम कांग्रेस सीईसी की बैठक

  • October 22, 2021


    नई दिल्ली। उत्तर-प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly elections) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) ने केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक (Meeting) शनिवार को शाम 6 बजे (Saturday evening 6pm) बुलाई है।


    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आयोजित की जाने वाली इस बैठक में यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी। जानकारी के अनुसार यूपी कांग्रेस ने करीब 50 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं। सीईसी की बैठक में मुहर के बाद उम्मीदवारों का जल्द एलान हो सकता है। इस बीच उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने 40 फीसदी उम्मीदवार महिलाओं को बनाने का एलान कर दिया है।इससे पहले सितम्बर में इस मसले पर स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दस जनपथ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी। जिसके बाद सीईसी बैठक बुलाने की उम्मीद लगाई जा रही थी।

    दरअसल बीते 17 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था। ये समिति चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन और चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है। समिति का अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया गया है, वहीं दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ को सदस्य बनाया गया है। पार्टी के अनुसार जल्द ही स्क्रीनिंग कमेटी उम्मदीवारों के पैनल की लिस्ट बनाएगी। कई स्तर की प्रक्रिया के बाद उम्मदवारों का चयन शनिवार को होने वाली इस बैठक में किया जाएगा।
    गौरतलब है कि प्रियंका गांधी पिछले पूरे महीने उत्तरप्रदेश में बेहद सक्रिय रही हैं। 40 फीसदी उम्मीदवार महिलाओं को बनाने का एलान किया, साथ ही सरकार बनने पर महिलाओं को टेबलेट और स्कूटी देने का ऐलान किया।

    उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों के समय शेष बच गया है। राज्य में 2022 में चुनाव होने है ऐसे में कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन तलाशने में जुटी है। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी अभी से उम्मदीवारों के चयन के काम में जुट गई है।

    Share:

    भारत ने LAC पर पिनाका मिसाइलें और स्मर्च रॉकेट लॉन्चर को किया तैनात

    Fri Oct 22 , 2021
    नई दिल्ली। भारत (India) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में चीन से लगी सीमा (Border)  के पास किसी भी परिस्थिती से निपटने के लिए एडवांस रॉकेट लॉन्चर पिनाका (Advance Rocket Launcher Pinaka)और स्मर्च को तैनात किया है। भारत और चीन के बीच हालातों में सुधार होता नजर नहीं आ रहा है।पिनाका प्रणाली (Pinaka Rocket Launcher […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved