• img-fluid

    T20 World Cup : भारत के 15 में से 7 खिलाड़ी पहली बार खेल रहे हैं वर्ल्ड कप, सामने आए बड़े-बड़े नाम

  • October 22, 2021

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इस टीम में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. इन खिलाड़ियों ने घरेलू स्तर और आईपीएल में खूब कमाल किया है. आइए एक नजर डालते हैं इन्हीं युवा खिलाड़ियों पर.

    सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) : धाकड़ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. टी20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार ने लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कमाल दिखाने के बाद वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाई.

    अक्षर पटेल (Axar Patel) : सेलेक्टर्स ने सभी को चौंकाते हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. UAE की पिचें स्पिनरों की मददगार होगी, इसलिए अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. अक्षर पटेल को रिजर्व ऑलराउंडर के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिला है.

    ईशान किशन (Ishan Kishan) : टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. इस खिलाड़ी ने अपने आप को साबित किया है. ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाज और शानदार विकेटकीपर भी हैं. IPL में ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस को कई बार अकेले दम पर मैच जिताया है और अब वह टीम इंडिया को भी टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही जीत दिलाना चाहते हैं.


    रुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) : वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है.

    राहुल चाहर (Rahul Chahar) : टीम इंडिया के 21 साल के लेग स्पिनर राहुल चाहर को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. पिछले कुछ समय से राहुल चाहर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इसके अलावा राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस टीम से खेलने का भी अच्छा खासा अनुभव है.

    ऋषभ पंत (Rishabh Pant) : ऋषभ पंत पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे. विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की है. ऋषभ पंत इसके साथ ही विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभालेंगे. ऋषभ पंत इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 में खेलने का अनुभव रखते हैं.

    केएल राहुल (KL Rahul) : केएल राहुल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वह भारत के लिए 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. राहुल को ओपनर के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के लिए शिखर धवन को बाहर किया गया है.

    Share:

    धनबाद जज हत्याकांड : हाईकोर्ट ने सीबीआई निदेशक को 29 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने को कहा

    Fri Oct 22 , 2021
    रांची। झारखंड हाईकोर्ट (High court) ने धनबाद (Dhanbad) के अपर जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्याकांड (Judge murder case ) में अगली सुनवाई के दिन यानी 29 अक्टूबर को सीबीआई निदेशक (CBI director) को 29 अक्टूबर (October 29) को कोर्ट में पेश होने (Appear in court) का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved