• img-fluid

    ग्वालियर के विकास के लिए मैं हमेशा लगा रहूंगा : केंद्रीय मंत्री सिंधिया

  • October 15, 2021

    – चेंबर ऑफ कॉमर्स ने किया केंद्रीय मंत्री सिंधिया एवं युवराज महाआर्यमन का स्वागत

    ग्वालियर। ग्वालियर शहर के विकास का मानचित्र मेरे मन में है। जब भी मैं किसी कार्य में मन से लगता हूं तो उसे अधूरा नहीं छोड़ता। ग्वालियर के विकास के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स ने जो भी मांगा है और जो नहीं भी मांगा है, वह भी मैंने दिया है। शहर विकास के लिए जितनी भी मांगे मेरे समक्ष आई हैं उसमें से जो संभव है, वह तो मैं करूंगा ही। साथ ही लगातार बेहतर व्यवस्था दिए जाने को लेकर प्रयास करता करूंगा। यह विचार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार शाम को चेंबर ऑफ कॉमर्स में आयोजित स्वागत वंदन अभिनंदन कार्यक्रम में व्यक्त किए।

    कार्यक्रम के शुभारंभ में चेंबर के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि यदि मन में शहर विकास के लिए एवं प्रगति के लिए इरादे नेक हों तो कोई भी असंभव कार्य संभव हो जाता है। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने हमेशा शहर के लोगों के विकास की चिंता की है और लोगों का विश्वास जीता है। ग्वालियर में अनेक संभावनाएं हैं। ग्वालियर चंबल के विकास के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।

    उन्होंने कहा कि ग्वालियर शहर की यातायात समस्या के निराकरण के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने हमें एलिवेटेड रोड बनाने का सुझाव दिया था, अब ग्वालियर में स्वर्ण रेखा नाले के ऊपर एलिवेटेड रोड बनेगी, जिसकी लागत 1000 करोड़ रुपये होगी। साथ ही शहर के पानी की समस्या के निराकरण के लिए चंबल से पानी लेकर आएंगे तथा शहर के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ढाई सौ करोड़ रुपये की लागत से ग्वालियर का रेलवे स्टेशन अत्याधुनिक होगा। इसके साथ शहर में 500 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक हवाई अड्डा भी बनाने की पूरी तैयारी हमने कर ली है। हम निरंतर ग्वालियर शहर के विकास के लिए प्रयासरत रहेंगे।

    केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मेरे पुत्र महाआर्यमन सिंधिया का शहर ग्वालियर के प्रति लगाव है और वह ग्वालियर शहर के विकास के लिए चिंतित हैं।

    इस अवसर पर युवराज महाआर्यमन सिंधिया ने कहा, मैं चाहता हूं कि मेरे ग्वालियर की पहचान पर्यटन के क्षेत्र में पूरे विश्व में हो, लेकिन इसके लिए हम को खुद पहले अपने इतिहास के बारे में समझना होगा तथा अपने ग्वालियर को स्वच्छ ग्वालियर बनाना होगा, तभी हम ग्वालियर को विश्व के नक्शे पर उभार सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे मेरे परिवार ने हमेशा यही शिक्षा दी है कि हमें अपने शहर की प्रगति एवं विकास के लिए कार्य करना है।

    ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि आज हमें ग्वालियर के ऐसे लोगों का सम्मान करने की आवश्यकता है जो कि हमेशा ग्वालियर के विकास एवं प्रकृति के प्रति चिंतित रहते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ऐसे व्यक्तित्व हैं जो ग्वालियर और अंचल के विकास के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। कार्यक्रम के अंत में चेंबर के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का सम्मान किया।

    सिंधिया ने किया पत्थर की नाव का जलावतरण
    केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को पत्थर कला केन्द्र में पानी में तैरने वाली पत्थर से बनी नाव का जलावतरण किया। साढ़े चार किलो वजन की यह नाव राष्ट्रीय अवार्डी दीपक विश्वकर्मा द्वारा बनाई गई है। यह नाव सेण्डस्टोन से बनाई गई है। इस अवसर पर सिंधिया की धर्मपत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया भी उपस्थित थीं।

    केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने स्मार्ट सिटी ग्वालियर द्वारा पुनर्विकसित रीजनल आर्ट एण्ड डिजाइन विकास सेंटर का अवलोकन किया। जिसमें उन्होंने आर्ट गैलरी, पत्थर कला प्रशिक्षण केन्द्र तथा उसके सम्पूर्ण परिसर का अवलोकन किया। इस दौरान ग्वालियर एवं चंबल संभाग के आयुक्त आशीष सक्सेना, पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह तथा नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल उपस्थित थे। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    MP में मिले कोरोना के 12 नये मामले, 11 स्वस्थ हुए

    Fri Oct 15 , 2021
    भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना के नये मामलों (new cases of corona) में इन दिनों घट-बढ़ देखने को मिल रही है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 12 नये मामले (12 new cases) सामने आए हैं, जबकि 11 मरीज संक्रमण मुक्त होकर अपने घर पहुंचे हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved