• img-fluid

    चीनी सरकार ने मीडिया संगठनों में निवेश को प्रतिबंधित सूची में जोड़ा

  • October 13, 2021

    बीजिंग। चीन (china)में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर नियंत्रण (control over freedom of expression) को और सख्त करने की चीनी कोशिशों के बीच शी जिनपिंग (Xi Jinping) के नेतृत्व वाली सरकार (Government) ने मीडिया संगठनों में निवेश (Investment in media organizations) को प्रतिबंधित निवेश की सूची में (has been added to the list of prohibited investments) जोड़ दिया है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) की वेबसाइट पर पोस्ट नए उपाय के मुताबिक, राज्य विकास और सुधार आयोग ने कहा है कि वह मीडिया में निजी क्षेत्र के निवेश को प्रतिबंधित निवेश की सूची में जोड़ने का आग्रह कर रहा है।



    शांक्सी विश्वविद्यालय के एक सेवानिवृत्त व्याख्याता ने कहा, सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि वह अपने संदेश से मीडिया को नियंत्रित करे ताकि उसका गला घोंटा जा सके। रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि मीडिया के अलावा, बीजिंग ने राजनीतिक, आर्थिक, सैन्य या राजनयिक संगठन के क्षेत्रों में भी निजी निवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

    Share:

    नाबालिग से पिता समेत 28 लोगों ने किया रेप, कई राजनेताओं पर भी केस दर्ज

    Wed Oct 13 , 2021
    ललितपुर। यूपी (UP) के ललितपुर(Lalitpur) में एक नाबालिग लड़की ने जिले के करीब 28 लोगों पर रेप(Minor girl raped about 28 people) का आरोप लगाया, जिसके बाद हड़कंप मच गया. जिन लोगों पर रेप(rape) का संगीन आरोप है उसमें नाबालिग लड़की के पिता, रिश्तेदारों के साथ कई नामचीन राजनेताओं के नाम भी शामिल हैं. पुलिस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved