• img-fluid

    Virat kohli का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा, इस देश के बल्लेबाज ने भारतीय कप्तान को किया पीछे

  • October 10, 2021

    डेस्क: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे महान और कामयाब बल्लेबाजों में शुमार हैं. चाहे टेस्ट हो, वनडे हो या फिर टी20 कोहली ने खुद को हर जगह किंग साबित किया है. उनके वर्चस्व को चुनौती देने वाले बहुत कम ही खिलाड़ी हैं. हालांकि हाल ही में आयरलैंड के बल्लेबाज ने विराट कोहली के बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर एक तरह से उन्हें चुनौती दे दी है.

    यह रिकॉर्ड तोड़ने वाले बल्लेबाज का नाम हैं पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling). पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने देश के लिए 89 टी20 मैच खेले हैं. इन 89 मैचों में उनके बल्ले से कई शानदार पारियां निकली जिसके साथ वह कई रिकॉर्ड भी बना चुके हैं. रविवार को उन्होंने यूएई के खिलाफ 40 रन बनाए और इसके साथ कि किंग कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. स्टर्लिंग अब विराट कोहली को पछाड़कर टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.


    स्टर्लिंग ने अपने करियर के 89वें मैच में विराट कोहली को पछाड़ दिया. रविवार को दुबई के आईसीसी अकेडमी मैदान पर उन्होंने 35 गेंद पर 40 रन बनाए और इस दौरान चार चौके लगाए. इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम अब 288 चौके हो गए हैं वहीं विराट के नाम 285 चौके है. कोहली का छक्के का रिकॉर्ड भी स्टर्लिंग के निशाने पर हैं. 90 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 90 छक्के लगाए हैं. स्टर्लिंग ने 2495 रन बनाए हैं और कुल 87 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं. गप्टिल ने 102 मैचों में 2939 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 256 चौके और 147 छक्के हैं. भारत के ही रोहित शर्मा ने 111 मैचों में 252 चौके लगाए हैं. रोहित के नाम 133 सिक्स हैं.

    पॉल स्टर्लिंग लेकिन करियर की शुरुआत में वह वीरेंद्र सहवाग के फैन रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ बातचीत में पॉल स्टर्लिंग ने उन दिनों को याद किया जब वह सहवाग की तरह खेलने की कोशिश करते थे. पॉल स्टर्लिंग ने कहा, ‘मुझे संभवत: दो बल्लेबाजों को खेलते हुए देखना पसंद था, एक डेमियन मार्टिन थे, उन्हें खेलते हुए देखना अच्छा लगता था. आंखों को सुकून मिलता था. ऐसा खिलाड़ी जिसे खेल को मैं कभी नहीं दोहरा पाऊंगा वह हैं वीरेंद्र सहवाग. मुझे आफ साइड में उसका खेल पसंद था और मैंने उनके काफी शॉट्स को दोहराने का प्रयास किया, हालांकि काफी अच्छी तरह ऐसा नहीं कर पाया.’

    Share:

    Health Tips : किडनी के लिए नुकसानदायक है आपकी ये 7 आदतें, तुरंत छोड़ दें

    Sun Oct 10 , 2021
    डेस्क: किडनी (Kidney) हमारे शरीर का जरूरी अंग है. ये हमारे शरीर से एक्सट्रा फ्लूड, टॉक्सिक पदार्थ को बाहर निकालने में मदद करता है. इसके अलावा शरीर में पानी, नमक, मिनरल्स को संतुलित मात्रा में रखने में मदद करता है. इसके बिना शरीर की नसे, कोशिकाएं और मसल्स सही तरीके से काम नहीं कर सकते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved