• img-fluid

    ICC T20 World Cup: विजेताओं पर होगी धनवर्षा, आईसीसी ने किया इनामी राशि का एलान

  • October 10, 2021

    दुबई। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन का समय बाकी है। यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीमों ने यहां पहुंचना शुरू कर दिया है। आईसीसी भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने रविवार को टूर्नामेंट के लिया इनामी राशि का एलान कर दिया। पांच साल बाद खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में इस बार विजेताओं पर जमकर धनवर्षा होगी।


    आईसीसी की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन (लगभग 12 करोड़) और उप-विजेता टीम को 8 लाख डॉलर (लगभग 6 करोड़) रुपये मिलेंगे। टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनलिस्ट को लगभग 3 करोड़ की इनामी राशि मिलेगी। इसके अलावा आईसीसी सुपर 12 स्टेज में हर मुकाबला जीतने पर टीमों को बोनस देना भी जारी रखेगी। 

    17 अक्तूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी से होगा जबकि फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का मेजबान भारत विश्व कप में अपना पहला मैच 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद भारतीय टीम 31 अक्तूबर को न्यूजीलैंड और फिर 3 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। इस बार विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और इसमें टीम इंडिया को ग्रुप-2 में रखा गया है।

    Share:

    Uber Cup 2021: भारत को स्पेन के खिलाफ मिली 3-2 से जीत, स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल पहले मैच में चोट से रिटायर

    Sun Oct 10 , 2021
    आर्हस। डेनमार्क में खेले जा रहे थॉमस उबेर कप में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। रविवार को भारत और स्पेन के बीच मुकाबला हुआ, भारत की तरफ से शीर्ष खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अगुवाई की, हालंकि साइना को स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी के खिलाफ मैच में चोट की वजह से रिटायर होना पड़ा। पहले […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved