• img-fluid

    लखीमपुर खीरी मामले में 2 गिरफ्तार, केंद्रीय मंत्री का बेटा लापता

  • October 07, 2021


    लखीमपुर खीरी । उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) में पुलिस ने जिले के तिकुनिया गांव में रविवार को हुई हिंसा के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया (2 arrested) है। केंद्रीय मंत्री का बेटा लापता (Union Minister son missing) है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लवकुश राणा और आशीष पांडे के रूप में हुई है।दोनों केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के करीबी बताए जाते हैं।


    लखीमपुर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों रविवार को तिकुनिया गांव में किसानों को कुचलने वाले वाहनों में से एक में बैठे थे। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
    प्राथमिकी में आशीष मिश्रा का नाम लिया गया है और कहा गया है कि वह वही कार चला रहा था, जो प्रदर्शनकारियों के ऊपर से गुजरी। प्राथमिकी के मुताबिक आशीष ने कार से नीचे उतरकर फायरिंग भी की और फिर छिप गया।
    हालांकि, घटना के एक ताजा वीडियो से पता चलता है कि लखीमपुर खीरी हिंसा में तीन एसयूवी शामिल थी और उन कारों पर कोई हमला नहीं हुआ था। पहली एसयूवी ने प्रदर्शनकारियों के एक समूह को टक्कर मारी, जो झंडों के साथ चल रहे थे। उसके बाद दो अन्य एसयूवी उसके पीछे जाती हुई नजर आई।

    सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से कहा कि वह मामले के संबंध में शुक्रवार तक एक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे, जिसमें आरोपी कौन हैं, किसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है और किन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जैसी जानकारी शामिल हों।
    अधिकारी ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश में और छापेमारी की जा रही है। हालांकि, मंत्री के बेटे का अभी भी पता नहीं चल पाया है।

    Share:

    जब तक केंद्रीय गृहराज्यमंत्री बर्खास्त नहीं होंगे निष्पक्ष जांच कौन करेगा - प्रियंका गांधी

    Thu Oct 7 , 2021
    लखनऊ । लखीमपुर खीरी की घटना (Lakhimpurkhiri case) पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा है कि अभी तक पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिला, न्याय कैसे मिलेगा अगर वे गृहराज्य मंत्री रहेंगे। ये सब उनके अंडर आता है न । जब तक वे बर्खास्त नहीं होंगे (Until they are sacked) निष्पक्ष जांच […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved