• img-fluid

    Alert! मौसम विभाग की भविष्यवाणी, 19 जिलों में यलो अलर्ट, जानिए कहां हो सकती है भारी बारिश

  • September 27, 2021

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तूफान गुलाब का जबर्दस्त असर देखने को मिला. इसकी वजह से प्रदेश के 49 जिलों में बारिश हुई. प्रदेश के लिए अच्छी खबर ये है कि लगातार हो रही बारिश से सामान्य बारिश का कोटा पूरा हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 3 से 4 दिनों तक बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने 19 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

    बीते 24 घंटे में गुना में 47.8 मिमी, इंदौर में 19.4 मिमी, रायसेन में 18 मिमी, उज्जैन में 17 मिमी, खण्डवा में 14 मिमी, खरगोन में 13.4 मिमी, मंडला में 11.2 मिमी, छिंदवाड़ा में 7.8 मिमी, रतलाम में 7 मिमी, श्योपुरकलां में 6 मिमी, दतिया में 4.2 मिमी, धार में 3.5 मिमी, पचमढ़ी में 2 मिमी, टीकमगढ़ में 2 मिमी, ग्वालियर में 1.2 मिमी, नौगांव में 1 मिमी, बैतूल में 1 मिमी, जबलपुर में 0.2 मिमी बारिश हुई.

    तीन-चार दिन तक तेज बारिश के आसार
    मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की टर्फ लाइन अरब सागर से होकर गुजर रही है. इसका असर मध्य प्रदेश में भी दिखाई देगा. इसके चलते आने वाले तीन से चार दिनों तक भोपाल सहित मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं तेज और कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.


    19 जिलो में यलो अलर्ट
    मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 19 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इंदौर, उज्जैन, धार, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, सागर, बड़वानी, रतलाम, बुरहानपुर, शाजापुर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा और मंडला में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, सागर, रीवा, शहडोल और ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है.

    प्रदेश में सामान्य बारिश का कोटा हुआ पूरा
    मध्य प्रदेश में कल तक सामान्य से मात्र एक फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड हुई थी. लेकिन, अब ज्यादातर जिलों में तेज बारिश होने से सामान्य बारिश का कोटा पूरा हो गया है. प्रदेश में अब तक 37.32 इंच बारिश हो चुकी है, जो सामान्य बारिश 37.24 इंच से ज्यादा है. प्रदेश में भले ही बारिश का कोटा पूरा हो गया हो लेकिन अभी भी प्रदेश के 30 जिलों को बारिश की दरकार है.

    Share:

    छत्तीसगढ़ के निलंबित ADG से SC ने कहा- वसूली करेंगे तो ब्याज सहित चुकाना होगा

    Mon Sep 27 , 2021
    नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के निलंबित ADG गुरजिंदर पाल सिंह (ADG Gurjinder Singh Pal) के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फिर बड़ी टिप्पणी की है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमण (CJI NV Raman) ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा ‘आप हर मामले में सुरक्षा नहीं ले सकते. आपने पैसा वसूलना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved