• img-fluid

    पाकिस्तान का लंदन में विरोध: उच्चायुक्त के आवास के सामने प्रदर्शन, विदेश मंत्री कुरैशी को बताया अत्याचारी 

  • September 27, 2021

    लंदन। जेनेवा (Geneva) के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) का लंदन (London) में भी विरोध शुरू हो गया है। यहां तीन दिन के आधिकारिक दौरे पर पहुंचे पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Pakistani Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi) के खिलाफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Kashmir) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और उन्हें अत्याचारी बताया। बता दें शाह महमूद कुरैशी तीन दिन के आधिकारिक दौरे पर लंदन पहुंचे हैं।

    उनके लंदन पहुंचते ही नेशनल इक्वेलिटी पार्टी जम्मू कश्मीर (National Equality Party Jammu Kashmir), गलगिट बाल्टिस्तान (Galgit Baltistan) और लद्दाख के कार्यकर्ता कश्मीरी पाकिस्तानी उच्चायुक्त (Kashmiri Pakistani High Commissioner) के आवास के सामने इकट्ठा हो गए और विरोध में नारे लगाने लगे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान कश्मीरियों के खिलाफ अत्याचार कर रहा है।


    आतंक के खिलाफ पाक को जिम्मेदार ठहराए दुनिया 
    प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कश्मीर व गिलगिट बाल्टिस्तान के लोगों के बुनियादी अधिकार छीन लिए गए हैं। पाकिस्तान उनके खिलाफ अत्याचार कर रहा है। वहां आतंकियों को शरण दी जा रही है। मांग की कि दुनिया पाकिस्तान को इस अत्याचार और आतंकवाद के लिए जिम्मेदार ठहराए।

    जेनेवा में भी हुआ था प्रदर्शन 
    बता दें, एक दिन पहले जेनेवा स्थित यूनाइटेड नेशन के मानवाधिकार कार्यालय के सामने भी रविवार को प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान भी पाकिस्तान विरोधी नारे लगे थे और आतंक को शरण देने का आरोप लगाया गया था।

    Share:

    ये पॉलिटिक्स है प्यारे

    Mon Sep 27 , 2021
    कांग्रेस में अल्पसंख्यकों को मिला साथ कांग्रेस के अल्पसंख्यक धड़े में चल रही उठापटक के बाद दो गुट बन गए हैं। शुक्रवार रात आरएनटी मार्ग स्थित होटल श्रीमाया में एक गुट ने डिनर पार्टी रखी थी। इसमें वे अल्पसंख्यक पूर्व पार्षद शामिल हुए, जो पूर्व पार्षद शेख अलीम से अलग होकर नया गुट बना रहे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved