• img-fluid

    Group चैट के लिए WhatsApp ला रहा है नया डिज़ाइन, मिलेगा धांसू फंक्शन और पेमेंट कैशबैक

  • September 26, 2021

    डेस्क: वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ऐप के लिए नए फीचर्स की एक सीरीज पर काम कर रहा है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर्स में वॉट्सऐप पेमेंट, ग्रुप और बहुत कुछ शामिल हैं, और इस समय यह फीचर्स अभी डेवलपमेंट की स्टेज में हैं. इनमें से कुछ फीचर्स को पहले ही बीटा रोलआउट में देखा जा चुका है, जबकि अन्य के डेवेलप होने के बाद बीटा प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने की उम्मीद है. वॉट्सऐप, वॉट्सऐप पेमेंट्स के यूज़र्स को कैशबैक देने पर काम कर रहा है, जो वॉट्सऐप यूज़र्स के बीच सबसे महत्वपूर्ण फीचर है.

    WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमे इस फीचर की एक झलक को दर्शाया गया है. स्क्रीनशॉट एक पुश नोटिफिकेशन दिखाता है जो यूज़र्स को बताता है कि वे वॉट्सऐप पेमेंट्स के माध्यम से अपने अगले पेमेंट पर कैशबैक प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

    WABetaInfo का कहना है कि वॉट्सऐप पेमेंट्स पर कैशबैक भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगा. जब ये लॉन्च होगा, तो ग्राहकों को वॉट्सऐप पेमेंट्स का इस्तेमाल करने के लिए 10 रुपये तक का कैशबैक प्रदान करने की उम्मीद है, हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉन्च की तारीख नजदीक आने पर कैशबैक की रकम बदल सकती है.


    WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कैशबैक केवल भारत में यूपीआई पेमेंट के लिए लागू होगा और ये 48 घंटों में यूज़र्स के अकाउंट में जमा हो जाएगा. हालांकि इस समय इस फीचर के बारे में बहुत कम जानकारी है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि वॉट्सऐप पेटीएम के जैसी कैशबैक योजना चलाएगा ताकि देश में इसके पेमेंट फीचर के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जा सके.

    नया वॉट्सऐप ग्रुप फीचर्स
    पिछले बीटा अपडेट में, वॉट्सऐप को वॉट्सऐप ग्रुप यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर पेश करते हुए देखा गया था. एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप 2.21.20.2 बीटा एक नया ग्रुप आइकन एडिटर फीचर लाता है. यूज़र्स ग्रुप के लिए आइकॉन को तेजी से डेवेलप करने में सक्षम होंगे जिनका इस्तेमाल इमेजेज के बजाय ग्रुप प्रोफाइल फोटो के रूप में किया जा सकता है. यूज़र्स आइकन के साथ जाने के लिए बैकग्राउंड कलर को सेलेक्ट करने में भी सक्षम होंगे.

    इसके अलावा, वॉट्सऐप iOS के लिए वॉट्सऐप पर ग्रुप इंफो पेज के लिए एक नए डिजाइन पर भी काम कर रहा है. नए डिज़ाइन में बड़े चैट और कॉल बटन हैं जो अब बेहतर पहुंच के लिए स्क्रीन के सेंटर में स्थित हैं. ये नए रीडिज़ाइन वॉट्सऐप में आईओएस बीटा वर्ज़न 2.21.190.15 के लिए देखा गया था जिसके जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.

    Share:

    1 अक्टूबर Motorola भारत में लॉन्‍च करेगी ये दमदार फोन, लॉन्‍च से पहले जान लें फीचर्स

    Sun Sep 26 , 2021
    नई दिल्ली। Motorola Edge 20 Pro भारत में अगले महीने दस्तक देने को तैयार है। इन फोन्स की डिटेल्स ऑनलाइन पिछले काफी समय से लीक हो रही हैं। बता दें कि Flipkart के लैंडिंग पेज ने भारत में फोन की लॉन्च तारीख का खुलासा किया है। इस महीने की शुरुआत में कुछ रिपोर्ट्स से यह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved