• img-fluid

    Virat Kohli की टीम के इस अनजान खिलाड़ी ने बनाया बेहद अनोखा रिकॉर्ड, रचा इतिहास

  • September 25, 2021

    नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज में सीएसके और आरसीबी (CSK vs RCB) का मैच एक ऐतिहासिक पल का गवाह बना. इस मुकाबले में एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया जिसकी राष्ट्रीय टीम की इंटरनेशनल लेवल पर कुछ खास पहचान नहीं है.

    टिम डेविड ने रचा इतिहास : हम बात कर रहे हैं सिंगापुर (Singapore) के बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) की जो 24 सितंबर को विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (RCB) की तरफ से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में मैच खेलने उतरा.

    टिम के नाम अनोखा रिकॉर्ड : टिम डेविड (Tim David) आईपीएल (IPL) खेलने वाले पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिनकी नेशनल टीम (सिंगापुर) को आईसीसी (ICC) की तरफ से न तो टेस्ट और न ही वनडे स्टेटस मिला है. ये अपने आप में एक बेहद अनोखा रिकॉर्ड है जो अब तक किसी खिलाड़ी ने नहीं बनाया.

    सिंगापुर का नाम किया रोशन : इसके साथ ही टिम डेविड (Tim David) के नाम एक और रिकॉर्ड हो गया. वो सिंगापुर (Singapore) के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल (IPL) मैच खेला हो. आरसीबी (RCB) टीम ने इसी साल टिम के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था.

    पिता से मिली क्रिकेट की प्रेरणा : टिम डेविड (Tim David) का जन्म 1996 में सिंगापुर (Singapore) में हुआ था. उनके पिता रॉड डेविड (Rod David) पेशे से इंजीनियर हैं और अपने मुल्क के लिए साल 1997 में क्रिकेट खेल चुके हैं. कुछ साल बाद रॉड अपने पूरे परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) शिफ्ट हो गए और ‘क्लेयरमॉन्ट-नेडलैंड्स क्रिकेट क्लब’ (Claremont-Nedlands Cricket Club) की तरफ से खेलने लगे. टिम का बचपन पर्थ में बीता और उनको अपने पिता से क्रिकेटर बनने की प्रेरणा मिली.

    8 साल की उम्र में पकड़ा बल्ला : टिम डेविड (Tim David) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया. जब वो 19 साल के हुए तब उन्होंने इंग्लैंड में नॉर्थ ईस्ट प्रीमियर लीग (Northeast Premier League) में जलवा दिखाया और वो उस साल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. इस परफॉरमेंस की बदौलत वो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ‘बिग बैश लीग’ (Big Bash League) की टीम ‘पर्थ स्कॉर्चर्स’ (Perth Scorchers) टीम के लिए चुने गए. टिम आज सिंगापुर (Singapore) की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं.

    टिम का पहला इंटरनेशनल मैच : टीम डेविड (Tim David) ने साल 2019 में आपना पहला इंटरनेशनल मैच (T20I) कतर (Qatar) के खिलाफ खेला था. वो सिंगापुर (Singapore) की तरफ से अब तक 14 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 46.50 की औसत से 558 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 92* है.

    Share:

    INDORE : पोस्ट ऑफिस में धांधली, एक को मौत भी नहीं बचा पाई आरोपी बनने से

    Sat Sep 25 , 2021
    एजेंट-कर्मचारियों ने मिलकर किया खेल इंदौर। डेली कनेक्शन ( Daily Connection)  की एजेंसी चलाने दंपति ने पोस्ट ऑफिस ( Post Office) में जमा लोगों का लाखों रुपया वहां के कर्मचारियों (Employees)  से मिलीभगत कर खातों से निकाल लिया। पति की तो मौत हो चुकी है, लेकिन धांधली उजागर होने के बाद पुलिस (Police)ने उस पर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved