• img-fluid

    इन्दौर में 2 से सीधे 9 पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

  • September 05, 2021

    • सितंबर माह के चार दिन बीते नहीं और मरीजों की संख्या 17 पर पहुंची

    इन्दौर। सितंबर (september) माह शुरू होते ही कोरोना (corona) के संक्रमितों (infected patients) का आंकड़ा बढ़ते जा रहा है। इंदौर शहर के लोगों को इससे सावधान होने की जरूरत है। चार दिन में ही जिले में 17 नए संक्रमित (infected) मरीज मिले है। कल 9 नए संक्रमित (infected) मिले है, जो 54 दिनों बाद सबसे अधिक है। जबकि गत माह सिर्फ 64 मरीज मिले थे।
    देश के कई राज्यों में कोरोना के केस बढ़ रहे है और तीसरी लहर (third wave) की आशंका जताई जा रही है। यदि शहर में इसी तरह की लापरवाही जारी रही तो संक्रमितों का आंकड़ा बढऩे में ज्यादा दिन नहीं लगेंगे। ये 9 लोग और कितने को संक्रमित कर सकते है, उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। 1 तारीख को जहां 4 नए संक्रमित मिले तो 2 और 3 को 2-2 मरीज मिले, लेकिन कल इसमें बढ़ोतरी हो कर 9 नए संक्रमित मिले है। यानी चार दिनों में 17 नए मरीज मिले है। कल 7 हजार 615 लोगों के सैम्पल (sample) जांचे गए। अब तक इंदौर जिले में 23 लाख 68 हजार 602 लोगों के सैम्पल जांचे जा चुके है। त्योहारी सीजन (festive season) जारी है और बढ़ते केसों से लोगों को कोविड प्रोटोकॉल ( covid protocol) का पूरा पालन करने की जरूरत है। अब हर शहरवासी की जिम्मेदारी बन गई है, लेकिन कई लोग न मास्क (mask) लगा रहे है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन कर रहे हंै। प्रदेश में अब स्कूल (school) भी खुल गए हैं, जिससे बच्चों पर भी इस संक्रमण का खतरा होगा, बच्चों को भी स्कूलों में सावधानी रखने की जरूरत होगी। कल दो लोगों को डिस्चार्ज ( discharge) भी किया गया। अब तक जिले में 1 लाख 51 हजार 658 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। नए कोविड संक्रमित लोगों को कोविड सेंटर (covid center) पर भेजा रहा है, यहां अब भी पूरी व्यवस्था बनाए रखी है। मरीजों की संख्या बढ़ते ही यहां पर डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी, वहीं अब वैक्सीनेशन (vaccination) अभियान भी प्रतिदिन हो रहा है।


    Share:

    खुद को OBC का हितैषी साबित करने सड़कों पर उतरेंगी पार्टियां

    Sun Sep 5 , 2021
    आरक्षण के मुद्दे को भुनाने की तैयारी में जुटी भाजपा-कांग्रेस भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अन्य पिछड़ा वर्ग के मुद्दे को अब भाजपा और कांग्रेस भुनाने की तैयारी में हैं। भाजपा ने सत्ता और संगठन के जरिए जनता के बीच पूरे मुद्दे को ले जाने की तैयारी कर ली है। भाजपा ओबीसी आरक्षण (BJP […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved