• img-fluid

    Tesla की 4 कारों को टेस्टिंग एजेंसियों ने दी मंजूरी, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

  • August 31, 2021

    नई दिल्ली: अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla इंडिया में काफी दिनों से अपनी कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जिसमें कंपनी को हाल ही में बड़ी सफलता मिली है. जिसके बाद Tesla की इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग का रास्ता इंडिया में साफ हो गया है.

    दरअसल इंडिया में कोई भी कार लॉन्च करने से पहले किसी भी कंपनी को अपने वाहन के लिए Centre-controlled Vahan Sewa संस्था से मंजूरी लेनी होती है. जो बीते दिनों टेस्ला की 4 कारों को मिल गई है. जिसके बाद टेस्ला इंडिया में अपनी कार आसानी से लॉन्च कर सकती है. आइए जानते है इसके बारे में….

    Centre-controlled Vahan Sewa : ये संस्था इंडिया में लॉन्च होने वाली सभी कारों के सेफ्टी फीचर्स को परखती है. Centre-controlled Vahan Sewa की ओर से बताया गया है कि, टेस्ला इंडिया मोटर्स और एनर्जी को अपने सभी चार वाहनों के लिए मंजूरी दे दी गई है.


    Tesla की किन कारों को मिली मंजूरी : फिलहाल अभी साफ नहीं हुआ है कि, टेस्ला की किन कारों को Centre-controlled Vahan Sewa ने मंजूरी दी है. आपको बता दें बीते महीने भारतीय सड़कों पर टेस्ला की कई कारों को देखा गया था. जिसमें मॉडल 3 और मॉडल Y प्रमुख तौर पर देखी गई थी.

    कब तक होगी Tesla कार की लॉन्चिंग : टेस्ला जल्द ही अपनी कार की लॉन्चिंग इंडिया में कर सकती है. लेकिन इससे पहले कंपनी भारत सरकार से आयात शुल्क में कटौती कराना चाहती है. क्योंकि इंडिया में कोई भी इलेक्ट्रिक कार आयात करने पर 100 फीसदी आयात शुल्क देना पड़ता है. जिस वजह से विदेशी इलेक्ट्रिक कार काफी महंगी हो जाती हैं.

    Tesla मॉडल 3 और मॉडल Y की कीमत : टेस्ला मॉडल 3 की कीमत 41,200 डॉलर और मॉडल Y की कीमत 38,700 डॉलर है. 2020 में टेस्ला की इन दोनों कारों की बिक्री कंपनी के टर्नओवर का 90 फीसदी था. वहीं शेष टर्नओवर में कंपनी की मॉडल X और मॉडल I कार की सेल हुई थी.

    Share:

    मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का दावा: इंदौर कांड के आरोपियों के तालिबानियों से बात करने के मिले संकेत

    Tue Aug 31 , 2021
    भोपाल. अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से एक चिंताजनक खबर सामने आई है. तालिबान का मध्य प्रदेश से कनेक्शन (Connection) सामने आया है. इंदौर (Indore) में दंगों की साजिश में गिरफ्तार आरोपियों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर तालिबानियों से बातचीत की थी. इस बात के संकेत पुलिस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved